PM Modi Goa Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (रविवार) को महाराष्ट्र और गोवा का दौरा करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान, वह मोपा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे और 9वीं विश्व आयुर्वेद कांग्रेस के समापन सत्र को भी संबोधित करेंगे। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी आज गोवा में विश्व आयुर्वेद महासम्मेलन के दौरान देश को तीन नेशनल आयुष इंस्टीट्यूट का तोहफा देंगे। बहरहाल इस सबके बीच पीएम की सुरक्षा को देखते हुए शहर में 4000 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इस संबंध में अधिकारियों की ओर से कहा गया है कि पीएम के दौरे से पहले शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की। अधिकारियों के मुताबिक, विशेष सुरक्षा समूह (SPG) के जवानों की मौजूदगी में पुलिस शनिवार को यात्रा मार्ग का जायजा ली।

देश को 75,000 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं की सौगात

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीएम मोदी के द्वारा गोवा में स्थापित किए जा रहे अखिल भरतीय आयुर्वेद संस्थान के सैटेलाइट परिसर के साथ आयुष मंत्रालय के दो और राष्ट्रीय आयुष संस्थानों- गाजियाबाद स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट आफ यूनानी मेडिसिन और दिल्ली स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट आफ होम्योपैथी का वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक साथ उद्घाटन किया जाएगा। कुल मिलाकर कहा जाए तो दो राज्यों के दौरे पर पीएम मोदी देश को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। वह गोवा में मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का उद्घाटन करेंगे और महाराष्ट्र में 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।

ये भी पढ़ें: Himachal Pradesh: दोपहर 12 बजे CM पद की शपथ लेंगे सुखविंदर सिंह सुक्खू, मुकेश अग्निहोत्री बनेंगे डिप्टी CM

आज इन परियोजनाओं की भी शुरुआत

इसके अलावा पीएम मोदी नागपुर से बिलासपुर के बीच चलाई जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और नागपुर मेट्रो के पहले चरण की शुरुआत करेंगे। बताया गया है कि पीएम नागपुर मेट्रो के दूसरे चरण की आधारशिला भी रखेंगे। साथ ही विदर्भ में एक सार्वजनिक समारोह में प्रधानमंत्री 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाओं की नव शुरुआत करेंगे। वहीं नागपुर और शिरडी को जोड़ने वाले समृद्धि महामार्ग के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। इसी बीच पीएम मोदी शहर में नवनिर्मित एम्स को देश को समर्पित करेंगे।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version