PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के दौरे पर हैं। आज उनके दौरे का दूसरा दिन हैं। इसी बीच पीएम मोदी ने गांधीनगर और मुंबई सेंट्रल के बीच पहली गांधीनगर-मुंबई वंदे एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद मोदी ने गांधीनगर से कालूपुर रेलवे स्टेशन तक ट्रेन नहीं यात्रा भी की है। इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी रेलवे कर्मचारियों से बातचीत करते हुए भी नजर आए प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने गांधीनगर से कालूपुर रेलवे स्टेशन तक यात्रा की। उनके साथ जीवन में आए विभिन्न क्षेत्रों के लोग, रेलवे परिवार के लोग, महिला उद्यमी और युवा भी शामिल रहे।

वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया

वंदे भारत एक्सप्रेस मुंबई सेंट्रल में सफर करने के लिए आपको चेयर कार का किराया देना होगा मुंबई सेंट्रल से सूरत 950 रुपए देने होंगे। इसके बाद मुंबई सेंट्रल से बड़ोदरा तक 1230 रुपए देने होंगे मुंबई सेंट्रल से अहमदाबाद तक 1385 रुपए देने होंगे। वही एक्जीक्यूटिव क्लास के लिए किराया- मुंबई सेंट्रल से सूरत 1665 रुपए देने होंगे। मुंबई सेंट्रल से बड़ोदरा के लिए 2190 रुपए देने होंगे। मुंबई सेंट्रल से अहमदाबाद तक 2505 रुपए देने होंगे।

Also Read: UP Defense Industrial Corridor: आरएस भदौरिया को बनाया UPDIC परियोजनाओं का नोडल अधिकारी, रक्षा सेवाओं में गहरा अनुभव

परियोजनाओं का शिलान्यास

कालूपुर से 12,925 करोड रुपए की लागत से पूरी हुई इस बहुप्रतीक्षित अहमदाबाद मेट्रो परियोजना का यह पहला चरण है। अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के पहले चरण में अपैरल पार्क से थलतेज तक लगभग 32 किलोमीटर का ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर और मोटेरा से ग्यासपुर के बीच नॉर्थ साउथ कॉरिडोर बनाया जाएगा। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी शाम को करीब 5:45 बजे अंबाजी में 7200 करोड रुपए से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे इसके बाद शाम करीब 7:00 बजे मोदी अंबाजी मंदिर में पूजा दर्शन करेंगे। फिर करीब 7:45 बजे गब्बर तीर्थ में महाआरती में सम्मिलित होंगे।

Also Read: UP Politics: तीसरी बार अध्यक्ष चुने गए अखिलेश यादव, संबोधन में भाजपा पर साधा निशाना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version