Karnataka: कर्नाटक में कांग्रेस (Congress) द्वारा टीपू सुल्तान की 100 फीट की मूर्ति की स्थापना को लेकर मामला गरमा रहा है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के सीनियर लीडर सिद्धारमैया ने भी अपना समर्थन दिया है। कुछ दिनों पहले कांग्रेस विधायक तनवीर सैत ने टीपू सुलतान की 100 फीट ऊंची मूर्ति स्थापित करने की बात कही थी। जब इसको लेकर सवाल किया गया तो सिद्धारमैया ने कहा कि “‘टीपू सुल्तान की मूर्ति क्यों नहीं लगाई जा सकती? उन्हें बनाने दीजिए, क्या वह इसके लायक नहीं हैं?”

कांग्रेस ने लगाया बीजेपी पर इल्जाम

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने भाजपा पर इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि “उन्होंने (BJP) नारायण गुरु, अंबेडकर और अन्य के बारे में क्या कहा? वे झूठी बातें कहते हैं।” कांग्रेस की तरफ से टीपू सुल्तान की प्रतिमा स्थापित करने की योजना को लेकर यह बयान उस समय आया जब पीएम मोदी ने बीते शुक्रवार को राजधानी बेंगलुरु में नादप्रभु केंपेगौड़ा की 108 फीट की प्रतिमा का अनावरण किया था।

Must Read: Delhi-NCR Pollution: NHRC ने दिल्ली-पंजाब समेत 4 राज्यों को लताड़ा, कहा-‘किसानों को पराली जलाने के लिए जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते राज्य’

तनवीर सैत ने दिया समर्थन

कांग्रेस नेता तनवीर सैत ने कहा कि “टीपू सुल्तान की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर जल्द ही समुदाय के नेताओं से बातचीत की जाएगी, जिसके बाद कोई फैसला होगा।” उन्होंने कहा कि “वे अकेले नहीं हैं, जो ऐसा चाहते हैं। प्रतिमा स्थापित करने का मकसद युवाओं को टीपू सुल्तान के शासन की वास्तविकता और स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान के बारे में बताना है।”

Must Read: मुंबई एयरपोर्ट पर Shahrukh Khan को कस्टम विभाग ने रोका, एक घंटे तक चली पूछताछ

बीजेपी ने किया तीखा हमला

कर्नाटक में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव से पहले ही टीपू सुल्तान को लेकर राज्य में राजनीतिक मौहोल गरमा गया है । असदुद्दीन ओवैसी की ओर से कर्नाटक के हुबली में ईदगाह मैदान में टीपू जयंती मनाने के बाद भाजपा ने उनपर तीखा हमला बोला। बीजेपी की ओर से कहा गया कि “टीपू सुल्तान कोई स्वतंत्रता सेनानी नहीं थे कि उनकी जयंती मनाई जाए। ओवैसी से और कुछ भी उम्मीद नहीं की जा सकती है, जिनके राजनीतिक पूर्वज ही रजाकार थे। जिन्होंने हैदराबाद में हिंदुओं का नरसंहार किया था।”

Must Read: PM Modi ने साधा विपक्ष पर निशाना, कहा- ‘मैं थकता नहीं हूं क्योंकि हर दिन मैं 2-2.5 किलो गालियां खाता हूं’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version