पंजाब में विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह उर्फ ​​हनी को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है। भूपिंदर सिंह को जालंधर से गिरफ्तार किया गया है। कहा जा रहा है कि सिंह को  2018 के अवैध रेत खनन मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के सिलसिले में शुक्रवार को ईडी ने गिरफ्तार किया है। करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद ईडी के अधिकारियों ने हनी को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत पंजाब में गिरफ्तार किया था।

8 घंटे तक की गई पूछताछ

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो गिरफ्तारी देर रात की गई थी जिसके बाद लगातार सिंह से 8 घंटे तक पूछताछ की गई। गौरतलब है कि भूपिंदर सिंह की गिरफ्तारी पंजाब में फरवरी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के वोटों से करीब दो हफ्ते पहले हुई है। इससे पहले तकरीबन 2 हफ्ते पहले ईडी ने भूपिंदर सिंह के घर और बाकी ठिकानों पर छापेमारी की थी। सिंह के  घर से करीब 7.9 करोड़ रुपये कैश मिला था। वहीं हनी के सहयोगी संदीप कुमार के ठिकाने से 2 करोड़ रुपये मिले थे। जिसके बाद ईडी का शिकंजा कसता चला गया।

यह भी पढ़े: Punjab Assembly Election: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट की जारी, दो सीट से चुनाव लड़ेंगे चरणजीत सिंह चन्नी

2018 की शिकायत पर ईडी ने लिया एक्शन


छापेमारी के दौरान ईडी के अधिकारियों ने कहा था कि नवांशहर पुलिस की 2018 की प्राथमिकी और राज्य में अवैध रेत खनन में शामिल कंपनियों और व्यक्तियों के खिलाफ कुछ अन्य पुलिस शिकायतों पर संज्ञान लेने के बाद कार्रवाई शुरू की गई थी। गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में काफी कम समय बचा है। मतदान 20 फरवरी को होना है। ऐसे ही भतीजे की गिरफ्तारी चन्नी को प्रभावित कर सकती है। छापेमारी के दौरान भी विपक्ष ने चन्नी पर जमकर हमला बोला था। विपक्ष ने आरोप लगाए थे कि चन्नी भी अवैध खनन में शामिल हो सकते हैं। वहीं चन्नी ने सफाई देते हुए कहा था कि छापा राजनीति से प्रेरित था, जिसमें उनको भी फंसाने की कोशिश का दावा किया गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version