Punjab News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ अगले साल जनवरी में पंजाब में प्रवेश करेगी। इस यात्रा को लेकर पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ के साथ उप समन्वय समिति का गठन किया है। इससे पहले राजा वेडिंग में यात्रा को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात भी की थी और जात्रा को सुचारू रूप से संपन्न कराने का आग्रह किया था। यात्रा के लिए सुगम मार्ग को सुनिश्चित करने और आम जनता को किसी भी तरह की असुविधा से बचाने के लिए प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से सहयोग की मांग की।

यात्रा को लेकर अमरिंदर सिंह ने वरिष्ठ नेताओं के साथ की बैठक

अब इस यात्रा को लेकर अमरिंदर सिंह ने राहुल गांधी और अन्य यात्रियों की बोर्डिंग और लॉजिंग सुविधाओं पर काम करने के लिए वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। इस प्रतिनिधिमंडल में सांसद रवनीत सिंह बिट्टू और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष राणा के. पी. सिंह शामिल रहे। इससे पहले भी अमरिंदर सिंह ने यात्रा के तौर-तरीकों को तय करने के लिए एक बैठक का आयोजन किया था। राज्य कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह का कहना है कि “भारत जोड़ो यात्रा पटियाला जिले के शंभू जिला के माध्यम से पंजाब में प्रवेश करेगी और पठानकोट के माध्यम से राज्य से बाहर निकलेगी।”

Also Read- GUJARAT ELECTION RESULT 2022: परिणामों को लेकर NCP प्रमुख शरद पवार बोले- ‘चुनाव के परिणाम देश का मिजाज नहीं बताते’

पंजाब में पठानकोट से बाहर निकलेगी ‘भारत जोड़ो यात्रा’

बताया जा रहा है कि यात्रा पठानकोट में समापन से पहले जालंधर, व्यास, गुरदासपुर से होकर गुजरेगी। अमरिंदर सिंह का कहना है कि राज्य इकाई यात्रा के लिए पूरी तरह तैयार है। दूसरी तरफ राहुल गांधी की भारत जोड़ी यात्रा बुधवार को राजस्थान के कोटा जिले के मोरू कलादरा स्टेशन इलाके से शुरू हुई। इस बीच पंजाब में यात्रा 9 दिन तक विभिन्न जिलों से होकर गुजरेगी। उनकी यात्रा के प्रबंधन के लिए पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने उप समन्वय समिति का गठन कर सभी प्रतिनिधियों के साथ मिलकर तैयारी की है।

Also Read- KOMAKI FLORA ELECTRIC SCOOTER: 2 यूनिट बिजली के खर्च में करें 100 KM का सफर, देखें दमदार स्पेसिफिकेशन्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version