Punjab: चीन के साथ दुनिया भर में एक बार फिर खतरे की तलवार लटकती हुई नजर आ रही है। चीन के साथ कई देशों में रोजाना कोरोना के हजारों नए मामले सामने आते हुए दिख रहे हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए भारत भी सतर्क हो गया है। भारत में भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नई गाइडलाइंस जारी की है।

रोजाना 3000 से 4000 लोगों का टीकाकरण

इसी कड़ी में पंजाब सरकार भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अलर्ट मोड पर एक्टिव हो गई है। पंजाब सरकार ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार से कोरोना वैक्सीन की 50,000 दोज की मांग की है। बता दें कि, पंजाब में मौजूदा समय में रोजाना 3000 से 4000 लोगों को कोविड-19 का टीकाकरण करवाया जा रहा है।

Also Read: Dalai Lama को धमकी देने वाली चीनी महिला को पुलिस ने लिया हिरासत में, चीन में वॉलियंटर के रूप में करती थी काम

केंद्र सरकार से 50,000 डोज की मांग

जानकारी के अनुसार इस समय पंजाब सरकार के पास कोरोना कि 30000 डोज हैं और प्रतिदिन लगभग 3000 लोगों को डोज दी जा रही है। ऐसे में पंजाब सरकार ने केंद्र सरकार से कोरोनावायरस वैक्सीन की 50,000 डोज की मांग की है, कोरोना वैक्सीन का यह अभियान पंजाब में अगले 25 दिनों तक जारी रखा जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने सरकारी अस्पताल का लिया जायजा

बता दें कि, हाल ही में पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा ने मोहाली के एक सरकारी अस्पताल में मॉक ड्रिल का जायजा लिया था। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्विटर में ट्वीट कर दी थी। स्वास्थ्य मंत्री ने अपने टि्वटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखते हैं कि, “कोरोना महामारी की वापसी की आशंका को देखते हुए पंजाब स्वास्थ्य विभाग राज्य के लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए पूरी तरह मुस्तैद है. मोहाली के सिविल अस्पताल में कोरोना से निपटने के लिए मॉक ड्रिल की गई।”

Also Read: Aehra Electric SUV: पहली बार इस कार में मिलेगी सिंगल चार्ज पर 800KM की रेंज, जानिए कीमत और लॉन्च डेट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version