Punjab: भगवंत मान की सरकार पंजाब को एक बेहतर राज्य बनाने के लिए कई प्रयास करती हुई नजर आ रही है। बता दें कि, राज्य के युवाओं को रोजगार देने के लिए मान सरकार ने एक अहम कदम उठाया है। राज्य में अधिक रोजगार अवसर प्रदान करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार ने पिछली सरकार द्वारा पशुपालन विभाग में वैटरनरी अधिकारियों के घटाए गए पदों को दुगना करके 418 कर दिया है।

वैटरनरी अधिकारियों के पदों को किया दुगना

पंजाब सरकार द्वारा पशुपालन विभाग में वैटरनरी अधिकारियों के घटाएं गए पदों को दुगना कर दिया गया है ऐसे में भर्ती की प्रक्रिया भी मुकम्मल कर दी गई है और जल्द ही योग्य उम्मीदवारों को इन पदों के लिए नियुक्त किया जाएगा। पंजाब के पशुपालन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने विस्तृत विवरण देते हुए बताया कि, पशु पालन विभाग में वैटरनरी अधिकारियों के 353 पदों को पिछली कांग्रेस सरकार ने घटाकर 200 कर दिया था जिस कारण विभाग का काम प्रभावित होना लाज़िमी था। वो आगे बताते है कि, मान सरकार ने राज्य में सत्ता संभालते ही इन पदों सम्बन्धी केस को विचारा और इन पदों को 200 से बढ़ाकर 418 किया गया।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

जल्द की जाएगी उम्मीदवारों की नियुक्ति

मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने बताया कि वैटरनरी अधिकारियों के इन पदों पर पंजाब लोक सेवा आयोग (पी.पी.एस.सी.) द्वारा भर्ती प्रक्रिया मुकम्मल कर ली गई है और जल्द ही योग्य उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दे दिए जाएंगे। हाल ही में पशु पालन विभाग में 152 वैटरनरी इंस्पेक्टरों (वी.आई.) की भर्ती की गई है, जो अलग-अलग ज़िलों में तैनात होकर अपना काम कर रहे हैं। इसी तरह विभाग द्वारा 60 और वैटरनरी इंस्पेक्टरों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। इन पदों की भर्ती प्रक्रिया जल्द से जल्द मुकम्मल करने सम्बन्धी अधिकारियों को पहले ही निर्देश दिए गए हैं।

Also Read: Chanakya Niti: भूलकर भी ऐसे मित्र पर न करें भरोसा, दुश्मन से भी अधिक होते हैं खतरनाक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version