Punjab News: पंजाब सरकार स्वतंत्रता के 75 वर्ष होने पर दिल्ली की तरह आम जनता के लिए मोहल्ला क्लीनिक खोलने की योजना बना रहे हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ऐलान किया है कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पंजाब के लोगों के लिए 75 मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे। शहरों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी क्लीनिक खोले जाएंगे। इन क्लीनिक में सभी टेस्ट किए जाएंगे और फ्री दवाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी।

Also Read: Jammu: जम्मू में आतंकी नेटवर्क का भंडाफोड़, 7 आतंकी गिरफ्तार

पंजाब के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक की है। इस बैठक में सीएम मान के साथ स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव भी मौजूद थे। इस दौरान मुख्यमंत्री को बताया गया कि ग्रामीण इलाकों में पहले से ही 3000 स्वास्थ्य सेवा केन्द्रों का नेटवर्क मौजूद है। जिन्हें कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसरों के नेतृत्व में प्रशिक्षण प्राप्त पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा चलाया जा रहा है। इसके बाद सीएम ने इन सब सेंटरों को भी मोहल्ला क्लीनिकों में तब्दील करने का निर्देश दिया।

वहीं सीएम मान ने अधिकारियों से कहा कि पांच से छह गांवों के बीच एक मोहल्ला क्लीनिक बनाया जाए। इससे आस-पास के गावों के लोगों को पहुंचने में आसानी होगी। भगवंत मान ने डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की सेवाएं लेने की प्रक्रिया तुरंत शुरू करने के लिए कहा है, जो मोहल्ला क्लीनिकों में अपनी सेवाएं देने के इच्छुक हैं। मोहल्ला क्लीनिकों में क्लिनिकल टेस्ट कराने के लिए एजेंसी नियुक्त करने की कार्य योजना बनाने के लिए भी भगवंत मान ने स्वास्थ्य सचिव को निर्देश दिए हैं।

Also Read: NEET: नीट परीक्षा में लड़की को इनरवियर उतारने पर किया मजबूर, दर्ज की शिकायत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version