Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी पर महिलाओं को दबाने का आरोप लगाया है। अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी ने इस बार पर जोर देते हुए कहा कि “इसी कारण आरएसएस संगठन में कोई महिला सदस्य नहीं है। आरएसएस और बीजेपी की योजना डर और नफरत फैलाने की है। बीजेपी-आरएसएस जय सियाराम नहीं कहते बल्कि जय श्री राम बोलते हैं और ऐसा करके वो सीता देवी का अपमान कर रहे हैं।”

राहुल गांधी ने बीजेपी पर महिलाओं को दबाने का लगाया आरोप

बीजेपी-आरएसएस पर महिलाओं को दबाने और सम्मान ना देने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि “आपको इनके संगठन में एक महिला नहीं मिलेगी। ये महिलाओं को दबाते हैं। अपने संगठन में महिलाओं को प्रवेश नहीं कराते। मैं इन से पूछना चाहता हूं कि आप लोग जय श्री राम बोलते हैं, जय सियाराम क्यों नहीं बोलते? आप इसमें सीता देवी को क्यों हटा देते हैं, आप इस तरह सीता देवी और देश की महिला का अपमान क्यों कर रहे हैं?”

DELHI: दिनदहाड़े नाबालिग छात्रा पर हुआ एसिड अटैक, कानून व्यवस्था पर फूटा CM केजरीवाल का गुस्सा

बेरोजगारी का उठाया मुद्दा

इसके बाद बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि “अब युवाओं में बेरोजगारी का डर ज्यादा बढ़ रहा है। इस डर का बीजेपी और आरएसएस दोनों फायदा उठाते हैं और इसे नफरत में बदल देते हैं। यह देश को बांटने, नफरत और डर फैलाने का काम करते हैं।” वहीं राहुल गांधी ने इस डर नफरत को जोड़ते हुए भारत जोड़ो यात्रा को महत्वपूर्ण बताया हैं। उनका कहना है कि “ये यात्रा देश में फैलाए जा रहे डर और नफरत के खिलाफ है।”

GUJARAT: 5 सीटों पर जीते AAP विधायकों की CM केजरीवाल से मुलाकात, BJP में शामिल होने की खबर पर लगा विराम

बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 7 दिसंबर से कन्याकुमारी से शुरू हुई। जो अब तक सात राज्यों से होते हुए तमिलनाडु, केरल, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश से गुजरते हुए अब राजस्थान में है। इसके बाद जात्रा दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब से होते हुए जम्मू-कश्मीर पहुंचकर खत्म होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version