Rajasthan: बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि “राहुल गांधी में वो पूरा दमखम है कि वह अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दे सकें, लेकिन चेहरे का फैसला तमाम विपक्षी पार्टियां मिलकर करेंगी।” गहलोत ने राहुल की प्रशंसा करते हुए कहा कि “राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनावों में प्रचार करें या नहीं करें, लेकिन वह जिन मुद्दों को लेकर भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं वो आम जनता से जुड़े है और उनका संदेश घर-घर तक पहुंच रहा है।”

आम आदमी पार्टी पर साधा निशाना

गुजरात विधानसभा चुनाव में  गहलोत ने कहा कि “आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) लोगों को भ्रमित कर रही है, लेकिन निश्चित है की गुजरात में कांग्रेस (Congress) अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने यह भी दावा किया कि “कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है।” गहलोत ने कहा “दोनों राज्यों में सरकार विरोधी लहर है। कांग्रेस तेज गति से आगे बढ़ रही है। हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होने वाला है, मुझे विश्वास है कि कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।” गहलोत का कहना था कि ” गुजरात में अभी चुनाव की घोषणा हुई है। हमारी वहां पांच यात्राएं निकली हैं, जो 175 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरी हैं। मुझे उम्मीद है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।” जब गुजरात में आम आदमी पार्टी के असर से जुड़े सवाल पूछे गए तो राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा, “आम आदमी पार्टी सिर्फ लोगों को भ्रमित कर रही है। मीडिया को उसने कैप्चर कर रखा है। इसके अलावा कुछ नहीं है।”

Must Read: केंद्रीय मंत्री Anurag Thakur ने बस को धक्का लगाकर की ट्रैफिक जाम हटाने में मदद, वीडियो हुआ वायरल

गहलोत ने बताया भारत जोड़ो यात्रा का मकसद

दरअसल हिमाचल प्रदेश की सभी 68 सीटों पर 12 नवंबर को मतदान होगा। गुजरात की कुल 182 विधानसभा सीटों में से पहले चरण में 89 सीटों पर 1 दिसंबर को चुनाव किया जायेगा और बाकी  93 सीटों पर 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। दोनों राज्यों में 8  दिसंबर को मतगणना होगी। भारत जोड़ो यात्रा का मकसद बताते हुए गहलोत ने कहा “महंगाई और बेरोजगारी समाप्त हो, और देश में भाईचारा हो, यही राहुल गांधी की यात्रा का मकसद है। उनका संदेश घर-घर पहुंच रहा है।” साथ ही उन्होंने कहा “गुजरात में प्रचार के लिए राहुल गांधी की की मांग बहुत है, लेकिन वह एक लंबी यात्रा पर निकले हैं। वह जाएं या न जाएं, लेकिन वो जिन मुद्दों को लेकर चल रहे हैं, वही जनता के मुद्दे हैं।” राहुल गांधी अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी को चुनौती दे सकते हैं या नहीं इसपर गहलोत ने कहा कि “चुनौती देने का दमखम उनमें हैं। यह शुरू से है। सोशल मीडिया का दुरूपयोग कर उनकी छवि को खराब किया गया। लेकिन अब जनता समझ चुकी है। तमाम राजनीतिक दल तय करेंगे। देश चाहता है कि विपक्ष एकजुट हो।”

Must Read: DMK ने राष्ट्रपति मुर्मू को सौंपा ज्ञापन, कहा- ‘राज्यपाल RN Ravi ने संविधान और कानून के रक्षा और बचाव की शपथ का किया उल्लंघन’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version