Rajasthan: कनाडा ने अपने नागरिकों को राजस्थान पंजाब और राजस्थान राज्य के सभी क्षेत्रों की यात्रा से बचने की सलाह दी है। कनाडा की तरफ से जारी एडवाइजरी के मुताबिक भारत के कई हिस्सों में आतंकी हमले का खतरा बताया। 27 सितंबर को जारी हुई एडवाइजरी में इंडियन टेरिटरी लद्दाख या उसके आसपास यात्रा करना शामिल नहीं है। चेतावनी में कनाडा मूल के लोगों को आतंकवाद और उग्रवाद के जोखिम के कारण असम और मणिपुर की गैरजरूरी यात्रा से बचने की अपील की गई है।

भारत ने की थी एडवाइजरी जारी

कनाडा की सरकार ने ट्रैवल एडवाइजरी में कहा कि अप्रत्याशित सुरक्षा स्थिति और बारूदी सुरंगों और गैर विस्फोटक आयुध की उपस्थिति के चलते गुजरात पंजाब और राजस्थान राज्य में पाकिस्तान के साथ लगी सीमा के 10 किलोमीटर के भीतर के क्षेत्र में सभी नागरिक यात्रा करने से बचाएं। इससे पहले 23 सितंबर को भारत सरकार ने एडवाइजरी जारी करके कनाडा में रह रहे अपने नागरिकों और छात्रों को सलाह दी थी कि वे हेट क्राइम और भारत विरोधी गतिविधियों को देखते हुए सावधान रहें।

Also Read- Lifestyle: मॉर्डन शहरों की तुलना में कैसे दिखते है हमारे देश के शहर दिल्ली और मुंबई

अपराधों की जाँच का अनुरोध

ऐसा माना जा रहा है कि कन्या डाकिया एडवाइजरी नागवार गुजरी है और उसके जवाब में हीं उसने यह आदेश जारी किए हैं। विदेश मंत्रालय ने भारतीयों को कनाडा में बढ़ती नफ़रत, अपराध, नस्ली, हिंसा और भारत विरोधी गतिविधियों के बीच सतर्क रहने के लिए कहा था। विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा था कि कनाडा में भारतीय मिशन ने इस घटनाओं को कनाडाई अधिकारियों के सामने उठाया और इन अपराधों की जाँच करने का अनुरोध किया।

Also Read- Business Idea: इस बिजनेस को शुरु करने के लिए सरकार देगी 90% सब्सिडी, घर बैठे होगी लाखों की कमाई

मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि इस तरह के अपराधों को अंजाम देने वालों को कनाडा में अभी तक न्याय के कटघरे में नहीं लाया गया है। इन अपराधों को देखते हुए कनाडा में भारतीय नागरिकों एवं छात्रों के लिए सतर्क रहने की सलाह दी गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version