Rajasthan: हर साल 14 नवंबर को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्म 14 नवंबर 1989 को हुआ था। जवाहरलाल नेहरू को बच्चों से बहुत अधिक प्रेम था इसी वजह से पूर्व पीएम की जयंती पर बाल दिवस मनाया जाता है। इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एनडीए सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, लेकिन फिर भी पूर्व पीएम नेहरू को याद नहीं किया गया।”

आजादी की लड़ाई में पूर्व पीएम की भूमिका रही

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि “पंडित जवाहरलाल नेहरू देश के पहले प्रधानमंत्री थे। आजादी की लड़ाई में उनकी भूमिका थी। उन्होंने सारी सुख सुविधाएं त्याग दी और बाद में आनंद भवन और सरदार भवन भी देश की जनता को दे दिया 9 से 10 साल तक जेल में रहे। जेल में उन्होंने भारत एक खोज और डिस्कवरी ऑफ इंडिया जैसी अद्भुत किताबें लिखी। पहले पीएम के रूप में उन्होंने जो देश की नींव रखी, आज उसी पर देश खड़ा है। एम्स, आईआईआईटी और रिसर्च जैसी बड़ी-बड़ी संस्थाएं बनाई गई है। उन्होंने जो बनाया उसका कोई मुकाबला नहीं कर सकता।”

Also Read- Delhi: सनकी आशिक ने बेरहमी से की प्रेमिका की हत्या, शव के किए 35 टुकड़े

पूर्व पीएम को याद नहीं कर रहे- सीएम अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “हम लोग बाल दिवस मनाते हैं बच्चों में अच्छे संस्कार भी पंडित नेहरू की तरह ही पैदा होते हो। बच्चे उन्हें प्यार से चाचा नेहरू कहकर बुलाते थे। अब दुर्भाग्य इस बात की है कि हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, लेकिन देश के पूर्व प्रधानमंत्री को याद ही नहीं कर रहे। अगर नई पीढ़ी को इतिहास नहीं बताओगे तो वह क्या सीखेंगे? कल जब उनके कंधे पर देश का भार आएगा तो वह आने वाली पीढ़ी को क्या संदेश देंगे? मेरा मानना है कि सरकार ने पूर्व पीएम को नजरअंदाज किया है। अपने देश को गर्व करने की आजादी की जंग में हुई कुर्बानी को याद करने का एक मौका था, लेकिन भारत सरकार और भाजपा ने उसे खो दिया है।”

Also Read- मात्र 57000 रूपए में चमचमाती Maruti Suzuki Baleno कार को घर लाने का धांसू मौका

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version