Ramai Ram News: बिहार (Bihar) के कद्दावर नेता ओर पूर्व मंत्री रहे रमई राम (Ramai Ram) का गुरुवार को निधन (died) हो गया। उन्होंने पटना में अंतिम सांस ली, बताया जा रहा है वे पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। रमई राम पटना के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में पिछले कुछ दिनों से इलाज के लिए भर्ती थे। इस दिग्गज नेता के निधन के बाद बिहार में चारों तरफ शोक की लहर दौड़ पड़ी है। रमई राम के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar), नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और वीआईपी प्रमुख मुकेश साहनी (Mukesh Sahni) समेत कई नेताओं ने अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री नीतीश ने जताया दुख

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रमई राम के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किए। नीतीश कुमार ने लिखा कि पूर्व मंत्री रमई राम जी का निधन दुःखद। वे राज्य सरकार के अलग-अलग विभागों में लंबे समय तक मंत्री रहे। उन्होंने मेरे मंत्रिमंडल सहयोगी के रूप में मंत्री पद की जिम्मेदारी का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया था। वे अपने क्षेत्र में काफी लोकप्रिय थे। वे एक कुशल राजनेता एवं समाजसेवी थे।

ये भी पढ़ें: Maharashtra Petrol Diesel Price: महाराष्ट्र में पेट्रोल और डीजल हुआ सस्ता, मुख्यमंत्री शिंदे ने जनता को दी बड़ी राहत

राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश ने रमई राम के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए घोषणा की है कि स्व रमई राम का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा है कि मेरे मंत्रिमंडल में मेरे साथ सहयोगी के रूप में रमई राम ने बहुत बेहतर कार्य किया था।

तेजस्वी यादव ने व्यक्त की गहरी संवेदनाएं

वहीं, राष्ट्रीय जनता दल आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने भी रमई राम के प्रति गहरा दुख प्रकट किया। तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि वरिष्ठ समाजवादी नेता, पूर्व मंत्री और 9 बार विधायक रहे आदरणीय श्री रमई राम जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। वो एक कर्मठ और समर्पित राजनेता एवं सामाजिक कार्यकर्ता थे। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति एवं परिवार को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे। ॐ शांति ॐ।

मुकेश साहनी ने भी जताया दुख

वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश साहनी ने दुख प्रकट करते हुए लिखा कि पूर्व मंत्री व अभिभावक श्री रमई राम जी का निधन की खबर अत्यंत दुःखद है। उनका निधन पूरे प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति एवं परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। भावपूर्ण श्रद्धांजलि!

बोचहां से रहे विधायक

आपको बता दें कि रमई राम मुजफ्फरपुर जिले की बोचहां सीट से विधायक रहे थे। उन्होंने बोचहां से लगातार 9 बार चुनाव जीता था। वे जनता पार्टी से लेकर आरजेडी, कांग्रेस और जेडीयू में रह चुके थे। हाल ही में उन्होंने वीआईपी जॉइन की थी। उन्हें आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव का करीबी माना जाता था। जानकारी के लिए बता दें कि रमई राम ने 1972 में पहली बार बिहार विधानसभा का चुनाव बतौर निर्दलीय प्रत्याक्षी के तौर पर जीता था। लगभग तीन दशक तक उन्होंने बिहार की राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाई।

ये भी पढ़ें: WhatsApp Alert: वॉट्सऐप यूजर्स के लिए आया बड़ा खतरा! सीईओ ने खुद दी कड़ी चेतावनी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version