केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को ट्वीट किया “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के निर्देशन के साथ, हम आज अपने 3,726 लोगों को घर वापस लाएंगे। जय हिंद।”

युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे 3,726 भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए आज 19 उड़ानें संचालित होंगी। ये उड़ानें यूक्रेन के पड़ोसी देशों से संचालित होंगी, जहां भारतीयों को भूमि मार्गों से ले जाया जा रहा है क्योंकि यूक्रेन का हवाई क्षेत्र बंद है। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया, “ऑपरेशन गंगा के तहत, 3726 भारतीयों को आज बुखारेस्ट से 8 उड़ानों, सुसेवा से 2 उड़ानों, कोसिसे से 1 उड़ान, बुडापेस्ट से 5 उड़ानों और रेज़ज़ो से 3 उड़ानों पर स्वदेश लाया जाएगा।”

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को ट्वीट किया “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के निर्देशन के साथ, हम आज अपने 3,726 लोगों को घर वापस लाएंगे। जय हिंद।” वर्तमान में, सिंधिया तीन अन्य केंद्रीय मंत्रियों- हरदीप सिंह पुरी (हंगरी), किरेन रिजिजू (स्लोवाकिया) और जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह (पोलैंड) के साथ निकासी प्रयासों के समन्वय के लिए रोमानिया में हैं।

यह भी पढ़े : Russia Ukraine War: रूस ने किया दावा, यूक्रेन के शहर खेरसन पर रुसी सेना का कब्ज़ा

सलाह जारी होने के बाद से अब तक यूक्रेन से 17,000 भारतीयों को निकाला जा चुका है। भारतीय वायु सेना (IAF) भी निकासी के प्रयासों में शामिल हो गई है और चार उड़ानों में फंसे भारतीयों को वापस लाया है। IAF के सभी चार विमान C-17 सैन्य परिवहन थे। प्रधान मंत्री मोदी ने कहा है कि सरकार यूक्रेन से भारतीयों को वापस लाने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है, यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी कि प्रत्येक भारतीय सुरक्षित घर पहुंच जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version