Russia Ukraine war: साल 2018 में सैनीकेश यूक्रेन देश गया था। सैनीकेश ने यूक्रेन के खारकीव में नेशनल एयरोस्पेस यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया था। सैनीकेश का कोर्स जुलाई 2022 में पूरा होने को था। रूस से युद्ध के समय सैनीकेश का घरवालों से संपर्क टूट गया। लेकिन जब घरवालों ने दूतावास से मदद मांगी तो बेटे से संपर्क हो हो गया। जिसके बाद सैनीकेश ने अपने घरवालों को यूक्रेनी सेना में शामिल होने की बात बताई।

बीते दो हफ्तों से रूस के यूक्रेन पर हमले लगातार जारी हैं। इसी बीच भारत के तमिलनाडु का यह एक युवक रूस के खिलाफ जंग के लिए यूक्रेनी सेना में भर्ती हो गया है। खास बात ये है कि यह युवक पहले भारतीय सेना में शामिल होने के लिए भी परीक्षा दे चुका है। लेकिन वह उसमें पास ना हो पाया।  

सैनीकेश रविचंद्रन 21 साल का नौजवान है। सैनीकेश भारत के कोयंबटूर का रहने वाला है और उसने रूस के खिलाफ युद्ध लड़ने के लिए यूक्रेनी सेना जॉइन कर की है। उधर, भारतीय अधिकारियों ने भी कोयंबटूर में इस नौजवान के माता-पिता से बातचीत की है। इस दौरान पता चला कि नौजवान पहले भारतीय सेना में शामिल होने के लिए भी परीक्षा दे चुका है।

यूक्रेन ने अपनी सेना में नई यूनिट बनाई है
रूस के खिलाफ युद्ध में यूक्रेन को दुनिया के तमाम देशों का समर्थन मिल रहा है। ऐसे में यूक्रेन ने नई यूनिट International Legion बनाने की घोषणा की है। खास बात ये है कि इसमें रूस का सामना करने के लिए अन्य देशों के लोग भी शामिल किये गए हैं। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि हमें विदेशी नागरिकों के हजारों आवेदन मिले है। जो रूस से लोहा लेने के लिए हमारे साथ आना चाहते हैं और दुनिया की रक्षा करना चाहते हैं।

यह भी पढ़े : आदित्य ठाकरे के करीबियों पर पड़े IT की छापे, शिवसेना बोली- राजनीतिक स्टंट

इन देशों के युवक हुए यूक्रेनी सेना में शामिल
बताया जा रहा है कि यूक्रेनी सेना की नई यूनिट में कई देशों के युवक शामिल हुए हैं। यूक्रेन की सेना के मुताबिक, इस यूनिट में अमेरिका, यूके, स्वीडन, लिथुआनिया, मैक्सिको और भारत के युवक शामिल हुए हैं। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version