S. Jaishankar: आतंकवाद को लेकर एक बार फिर से भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगाई है। विदेश मंत्री ने सिक्योरिटी काउंसिल में पत्रकार द्वारा पाकिस्तान की विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी के बयान से जुड़े सवाल का जवाब दिया। उन्होंने पड़ोसी मुल्क को फटकार लगाते हुए कहा कि “दुनिया पाकिस्तान को आतंकवाद का एपिसेंटर के तौर पर देखती हैं। दो साल कोरोना काल के बावजूद वैश्विक समुदाय यह नहीं भूला है कि आतंकवाद की इस बुराई की जड़ कहां है।”

हिना रब्बानी के आरोप पर विदेश मंत्री ने दिया जवाब

बता दे कि हिना रब्बानी ने अभी हाल ही में आरोप लगाए थे कि ‘किसी भी देश ने भारत से अच्छा आतंकवाद का इस्तेमाल नहीं किया।’ इस बात का जवाब देते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्विंटल का भी जिक्र किया। जयशंकर ने कहा कि “मैंने मीडिया रिपोर्ट में हिना रब्बानी का बयान पढ़ा। इस दौरान मुझे करीब एक दशक पुराना समय याद आ गया। जब हिलेरी क्लिंटन ने पाकिस्तान का दौरा किया था, तब हिना रब्बानी खार भी मंत्री थी।

इस दौरान क्लिंटन ने रब्बानी के साथ ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि ‘आप अपने घर के बैकयार्ड में सिर्फ यह सोचकर सांप नहीं रख सकते कि वे सिर्फ आपके पड़ोसी को काटेंगे। उन लोगों को भी काटेगा, जिन्होंने उन्हें पाल रखा है।’ लेकिन आप सभी को पता है कि पाकिस्तान अच्छी सलाह लेने के लिए नहीं जाना जाता। आज आप देखिए, वहां क्या हो रहा है?”

Also Read- COLLEGIUM SYSTEM: जजों की नियुक्ति को लेकर बोले KIREN RIJIJU- ‘नई बहाली व्यवस्था लागू होने तक खाली रहेंगे पद’

विदेश मंत्री ने कहा- दुनिया मूर्ख नहीं हैं आतंकवाद को पहचानती है

विदेश मंत्री जय शंकर ने कहा कि “पाकिस्तान को अपनी गतिविधियों को सुधारना चाहिए और एक अच्छा पड़ोसी बनने की कोशिश करनी चाहिए। दुनिया मुर्ख नहीं है और आतंकवाद में शामिल देशों,, संगठनों और लोगों को पहचानती है, जो कुछ भी कर रहे हों। सच्चाई ये है कि सभी लोग पूरी दुनिया आज पाकिस्तान को आतंकवाद के केंद्र के रूप में देखती है। मुझे पता है कि दुनिया पिछले ढाई साल से करो ना से जूझ रही है इस दौरान कई यादें थोड़ी धुंधली हो गई लेकिन मैं कह सकता हूं कि दुनिया यह नहीं बोली कि आतंकवाद कहां से शुरू होता है और क्षेत्र से बाहर तमाम गतिविधियों पर किसकी छाप नजर आती है।”

Also Read- MP NEWS: ‘लव जिहाद’ को लेकर बोले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा- ‘शादी से पहले कराना होगा पुलिस वेरीफिकेशन’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version