Salman Khan और उनके पिता सलीम खान को मिले धमकी भरे लेटर मामले में मुंबई पुलिस तेजी से जांच में जुटी हुई है। एक्टर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और उनका बयान भी दर्ज किया गया है। इसी मामले में पुलिस ने तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से भी पूछताछ की है।

पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई ने बताया है कि सलमान खान को धमकी भरा लेटर भेजने में उसका न तो कोई हाथ है और न ही इस बात की जानकारी है। लॉरेंस बिश्नोई इस वक्त पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर निशाने पर है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी बिश्नोई गैंग के कनाडा में बैठे गुर्गे गोल्डी बराड़ ने अपने ऊपर ली थी।

2021 में लॉरेंस ने कबूली थी सलमान को शूट करवाने की बात
वहीं पिछले साल (2021 में) लॉरेंस बिश्नोई ने पुलिस को पूछताछ में यह बात कबूल की थी कि उसने शूटर संपत नेहरा को सलमान के घर की रेकी करने और उन्हें शूट करने के लिए भेजा था लेकिन बिश्नोई ने इस बार सलमान को धमकी देने के मामले में अपनी संलिप्तता से इंकार कर दिया है।

धमकी भरे लेटर में मिले कोड, पूछे जाने पर यह बोला लॉरेंस बिश्नोई
सलमान के पिता सलीम खान को 5 जून एक धमकी भरा लेटर मिला था। इसमें लिखा था कि सलीम खान और सलमान खान तुम्हारा भी हाल सिद्धू मूसेवाला जैसा होगा। इस धमकी भरे लेटर में लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया था। लेटर में कुछ कोड वर्ड भी लिखे मिले, जैसे कि LB, GB…पुलिस यह जांच करने में जुटी है कि क्या इन कोड का मतलब लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा में बैठे उसके दोस्त गोल्डी बराड़ से है?

जानकारी के मुताबिक इस बारे में लॉरेंस बिश्नोई ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि गोल्डी बराड़ की सलमान से कोई दुश्मनी नहीं है। पुलिस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि यह धमकी भरा लेटर शरारती तत्वों की कारिस्तानी भी हो सकती है।

सलमान खान समेत 4 अन्य लोगों के बयान दर्ज
मुंबई पुलिस ने इस सिलसिले में आपराधिक धमकी का मामला दर्ज किया है। पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने कहा कि पुलिस धमकी भरे लेटर को बहुत गंभीरता से ले रही है और सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसी सिलसिले में मुंबई पुलिस की एक टीम सोमवार, 6 जून को सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पहुंची थी और एक्टर का बयान दर्ज किया। पुलिस ने 4 अन्य लोगों को भी बयान दर्ज किया है, जिनमें सलीम खान के अलावा सोहेल और अरबाज खान का भी नाम शामिल है।

यह भी पढ़िए: Nupur Sharma को मिला Dutch सांसद का साथ, बोले- BJP ने सस्पेंड कर के बहुत गलत किया

लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान को शूट करने के लिए मंगवाई थी आरके स्प्रिंग राइफल
पुलिस ने पूरे इलाके का सीसीटीवी फुटेज भी कलेक्ट किया गया है। करीब 200 से ज्यादा सीसीटीवी का फुटेज जब्त किया गया है। हालांकि अभी तक कोई पुख्ता सबूत पुलिस के हाथ नहीं लगा है। वहीं लॉरेंस बिश्नोई ने 2021 में पुलिस को पूछताछ में बताया था कि शूटर संपत नेहरा के पास एक ही पिस्तौल थी और ज्यादा दूरी होने के कारण वह सलमान खान पर निशाना नहीं लगा पाया था। इस पूछताछ की एक कॉपी ‘इंडियाटुडे’ के पास है, जिसमें कई अहम बातें सामने आई हैं। लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान की हत्या के लिए शूटर नेहरा के लिए आरके स्प्रिंग राइफल मंगवाई थी, जिसके लिए शूटर के असोसिएट को उसने 3-4 लाख रुपये दिए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version