मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बयान राजनीतिक गलियारों में तूफान खड़ा कर रहे हैं। सत्यपाल पहले महबूबा मुफ्ती को लेकर दिये एक बयान को लेकर सुर्खियों में रहे थे लेकिन अब वो बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साध रहे हैं। इससे पहले भी सत्यपाल ने खुले तौर पर तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का समर्थन किया था अब वो गोवा में भ्रष्टाचार से लेकर जम्मू कश्मीर में हुई डील को लेकर हमलावर हो रहे हैं।

गोवा में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार


मीडिया को दिये एक इंटरव्यू में सत्यपाल ने कहा कि मैं गोवा में कोविड से निपटने में भाजपा सरकार की कुप्रथा पर अपनी टिप्पणी पर कायम हूं। गोवा सरकार ने जो कुछ भी किया उसमें भ्रष्टाचार था। मुझे गोवा सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के मेरे आरोप के लिए हटा दिया गया था। मैं लोहियावादी हूं; मैंने चरण सिंह के साथ समय बिताया है; मैं भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि गोवा सरकार की घर-घर राशन वितरण की योजना ठीक तरीके से नहीं चल रही  थी। यह एक कंपनी के करने  पर किया गया था जिसने सरकार को पैसा दिया था। मुझसे कांग्रेस के लोगों समेत लोगों ने जांच करने को कहा। मैंने मामले की जांच की और प्रधानमंत्री को इसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़े: मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गोवा सरकार पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

पीएम मोदी को किया जा रहा गुमराह


जम्मू कश्मीर में फाइल डील को लेकर सत्यपाल ने कहा कि मुझे बताया गया कि उन दो फाइलों को क्लियर करने के लिए मुझे 300 करोड़ रुपये मिलने की संभावना है। मैंने इसे प्रधान मंत्री के साथ शेयर किया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से कोई समझौता नहीं। मैंने दोनों सौदे रद्द कर दिए। अब जम्मू-कश्मीर में सभी को मुफ्त बीमा मिल रहा है। बता दें कि इसमें से एक फाइल अंबानी की थी और दूसरी आरएसएस के एक बड़े अफसर और महबूबा सरकार में मंत्री से जुड़ी थी। दोनों फाइलों में घपला था। पीएम मोदी के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पीएम भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं लेकिन पीएम को भी गुमराह किया जा सकता है। 70-80-90 के दशक की राजनीति और आज की राजनीति में जो अंतर है वह अब और करने लायक नहीं रहा। उस समय राजनीति एक मिशन थी। अगर आपने किसी को बताया कि आप उन दिनों राजनीति में थे, तो लोग सोचते थे कि आप कुछ अच्छा कर रहे हैं। आज वह भावना मौजूद नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

Share.
Exit mobile version