कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रान विदेशों के साथ-2 अब देश में भी धीरे से पैर पसारने लगा है। जिसको देखते हुए कई राज्यों ने पाबंदिया लगानी शुरू कर दी है। दरअसल हाल ही गुजरात सरकार ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए सोमवार रात से नाईट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है। गुजरात के 8 शहरों में यह पाबंदिया अगले 31 दिसंबर तक लागू रहेंगी।

पनामा पेपर लीक मामला – ईडी द्वारा की गई 5 घंटे की पूछताछ के बाद दफ्तर से बाहर निकली ऐश्वर्या राय

गुजरात सरकार ने क्रिसमस और न्यू ईयर को मद्देनजर रखते हुए गाइडलाइन भी जारी कर दी है, ताकि लोग न चाहते हुए भी इन गाइडलाइन का सख्ती से पालन कर सकें। फेस्टिव सीजन के समय लोगों को घरों के अंदर रोकने का सिर्फ यही तरीका है, क्योंकि कोरोना का नया वैरिएंट बहुत तेजी से फैल रहा है। गुजरात के जिन 8 शहरों में कर्फ्यू लगा है उनमें अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, गांधी नगर, वडोदरा, भावनगर, जामनगर, जूनागढ़ शामिल है।

यह नाईट कर्फ्यू रात 1 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा और इस दौरान जरूरी सुविधाओं से जुड़े लोगों के अलावा किसी को भी बाहर बेवजह घूमने की अनुमाति नही होगी। लोगों को गाइडलाइन का नियमानुसार पालन करना बहुत जरूरी होगा।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सोमवार को संसद में भी बताया कि ओमिक्रान से निपटने के लिए सरकार हर स्तर पर तैयार कर रही है। उन्होंने आगे यह कहा कि देश में जो 161 मामले सामने आए है, वे गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, चंडीगढ़, तेलंगाना से है। वो आगे कहते है कि ओमिक्रान के मामलों का जल्दी पता लगाने के लिए और जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए 38 लैब भी काम कर रहे है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version