Spicejet Emergency Landing: आज शनिवार, 2 जुलाई का दिन विमान यात्रियों के लिए काफी भयावह (frightening) साबित हो सकता था। जी हां, पांच हजार की ऊंचाई पर कुछ ऐसा हुआ कि सभी यात्रियों (passengers) की सांसे अटक गई। बता दें कि दिल्ली से जबलपुर (Delhi to Jabalpur) जा रही स्पाइसजेट एयरलाइन कंपनी (SpiceJet airline company) का विमान कुछ देरी बाद ही वापस लौट आया। बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लौट आई।

कंपनी ने दी ये जानकारी

स्पाइसजेट एयरलाइन कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि स्पाइसजेट का (SG-2962) विमान टेक ऑफ करने के बाद जब विमान 5 हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंचा तो पायलट के केबिन में धुआं देखा गया। इसके बाद विमान की दिल्ली एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग कराई गैई। दरअसल, जब विमान 5 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था तभी केबिन में चारों तरफ अचानक से धुआं फैलने लगा, इसके बाद अचानक से कोहरमा मच गई, इस दौरान विमान में कुल 230 यात्री सवार थे।

ये भी पढे़ं: GST Collection In June: जून 2022 के जीएसटी कलेक्शन ने सरकार के खजाने में कराई इतनी बढ़ोतरी, वित्त मंत्री ने कही ये बात

वीडियो में दिख रहा धुएं का गुबार

वहीं, एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, स्पाइसजेट विमान की आपात लैंडिंग के वक्त तक पूरे विमान के अंदर काफी धुआं भर चुका था। वीडियो में दिख रहा है कि कई यात्री अखबार और मैगजीन से अपने आस-पास के धुएं को हटाने की कोशिश कर रहे है।

ये भी पढ़ें: Oneplus TV: 4 जुलाई को लॉन्च होगा Oneplus टीवी 50 Y1S pro, जानिए खास फीचर्स

कुछ दिन पहले भी हुई थी ऐसी घटना

आपको बता दें कि आपातकाल लैंडिंग की घटना काफी खतरनाक भी साबित भी हो सकती है। गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले भी ऐसी घटना सामने आई थी। जब पटना से दिल्ली जा रही स्पाइस जेट के विमान के इंजन में आग लगने के बाद उसकी पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। हालांकि, पायलट और एयरक्रू की सूझबूझ से सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतार लिया गया था। 191 यात्रियों और चालक दल से भरी स्पाइसजेट विमान 737-800 विमान के बाएं इंजन में टेकऑफ कुछ मिनटों बाद ही एक पक्षी के टकराने के कारण आग लग गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version