Raigad Boat Case: महाराष्ट्र से बड़ी ख़बर सामने आई है। रायगढ़ जिले में मिले संदिग्ध नाव से इलाके में हड़कंप मच गया है। मिली जानकारी के मुताबिक नाव में एके-47 राइफल व भारी संख्या में कारतूस मिली है। जिसके बाद पुलिस ने उसे अपने कब्जे में ले लिया है। बताया जा रहा है कि ये नाव रायगढ़ जिले में स्थित हरिहरेश्वर समुद्र तट पर मिली है। सूत्रों का कहना है कि हरिहरेश्वर तट मुंबई से लगभग 200 और पुणे से करीब 170 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। बहरहाल प्रदेश की सरकार ने उक्त मामले के प्रकाश में आने के बाद पुलिस प्रशासन को अलर्ट पर रहने को कहा है। वहीं, पुलिस प्रशासन मामले की जांच में जुटी है। मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है। सरकार द्वारा किसी भी परिणाम की किसी भी संभावना को हल्के में नहीं लेने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एटीएस भी इस पर काम कर रही है। जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त बल भी तैनात किया जाएगा। अलर्ट की स्थिति के मानदंडों के अनुसार सभी आवश्यक सावधानियां बरती गई हैं।

इस सबके बीच महाराष्ट्र उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का बयान सामने आया है। उप मुख्यमंत्री ने विस्तृत जानकारी साझा करते हुए कहा कि नाव एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की है। नाव यूरोप जा रही थी। उन्होंने आगे कहा कि अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक समुद्र में नाव का इंजन खराब हो गया था। कोरियाई नाव से लोगों को निकाला गया। अब यह अब हरिहरेश्वर समुद्र तट पर पहुंच गई है। नाव से तीन एके-47 राइफलें और बड़ी मात्रा में जिंदा कारतूस मिले हैं। आगामी त्यौहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए पुलिस और प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: India On Russian Oil: रूस से तेल खरीदना बंद नहीं करेगा भारत – विदेश मंत्री एस. जयशंकर

पहले भी समुद्र के रास्ते दहलाया जा चुका है मुंबई को

26/11 मुंबई हमलों की छानबीन में सामने आया था कि समुद्र के रास्ते पाकिस्तान के कराची से आए अजमल कसाब समेत 10 आतंकियों ने मुंबई के ताज होटल, ओबेराय होटल और नरीमन हाउस समेत कई जगहों पर हमला करके 166 निर्दोष लोगों की जान ले ली थी। जानकारी के मुताबिक, नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स ने करीब तीन दिनों तक इन आतंकियों से मुकाबला किया और उन्हें ढेर कर दिया। बता दें कि इस हमले में एकमात्र जिंदा बचे आतंकी अजमल कसाब ने हाफिज सईद और आतंकी संगठनों की इस हमले में संलिप्तता को लेकर कई खुलासे किए थे। बाद में इस हमले के लिए दोषी अजमल कसाब को फांसी दे दी गई थी।

यह भी पढ़ें: Birth Times And Astrology: क्या आपका भी जन्म सूर्यास्त के बाद हुआ है? जानिए ज्योतिष के नजर में क्या है इसके मायने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version