Twin Tower Demolition: यूपी के नोएडा 93 में बने ट्विन टावर को ढहाने की पूरी तैयारी की गई है। ट्विन टावर को गिराने के लिए विस्फोटक लगाकर सभी मंजिलों को तार से जोड़ा गया है। प्लान के मुताबिक पुलिस ने कई मार्गों को सुबह 7:00 बजे से स्थिति सामान्य होने तक बंद कर दिया है। वहीं कुछ मार्गों को डायवर्ट भी किया गया हैं। गौतम बुध नगर सेंट्रल के डीसीपी का कहना है कि एक्सप्रेस-वे को दोपहर 2 से 3 बजे के बीच बंद रखा जाएगा।

400 से अधिक पुलिसकर्मी मौजूद

नोएडा सुपरटेक ट्विन टावर ब्लास्ट से पहले पुलिस और प्रशासन ने जरूरी जानकारी साझा की हैं। ब्लास्ट की टाइमिंग, सोसाइटी खाली कराने का समय और ट्रैफिक रूट भी लोगों की सहूलियत के लिए बताया जा रहा है। डीजीपी सेंट्रल राजेश का कहना है कि मौके पर 400 से अधिक सिविल पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे। यहां पर आठ एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड टेंडर मौके पर रहेंगे। तीन अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है। साथ ही जरूरत पड़ने पर ग्रीन कॉरिडोर भी बनाया जाएगा।

Also Read: Atal Bridge: पीएम मोदी ने साबरमती रिवर फ्रंट पर बने अटल ब्रिज का किया उद्घाटन, जानिए अटल ब्रिज की खासियत

खाली कराई झुग्गी झोपड़ियां

बता दें कि ट्विन टावर के नजदीक बसी झुग्गी झोपड़ी में रह रहे लोगों को भी पुलिस यहां से भेज रही है। झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोग अपना जरूरी सामान लेकर शाम तक के लिए दूसरी जगह पर जा रहे हैं। नोएडा की तरफ से और परी चौक ग्रेटर नोएडा की ओर से आधे घंटे से ज्यादा देर तक एक्सप्रेसवे बंद किया जा सकता है। इसके अलावा गूगल मैप पर भी ट्रैफिक प्लान अपडेट कर दिया गया हैं। टावर के आसपास जाने वाली सड़कों पर सुबह 7:00 बजे से ही आवाजाही बंद है।

Also Read: Bangladesh Economic Crisis: श्रीलंका की तरह कंगाल हो सकता है बांग्‍लादेश, पीएम शेख हसीना पर उठने लगे सवाल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version