UP Budget 2022: अखिलेश यादव ने योगी सरकार 2.0 के पहले बजट पर कहा कि सरकार ने वादा किया था कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। विकास सिर्फ आंकड़ों में दिख रहा है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav0 ने योगी सरकार (Yogi Govt) के बजट पर तंज कसा है। अखिलेश ने कहा कि यह इस सरकार का छठा बजट है और इसमें सबकुछ घटा है। यह बजट नहीं है, यह बंटवारा है। इस सरकार ने अपने पांच साल में जो घोषणापत्र जारी किया था उसमें कहा था कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी।

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार 2.0 ने गुरुवार को अपना पहला बजट पेश किया। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में विकास सिर्फ आंकड़ों में ही दिख रहा है जबकि सच्चाई ये है कि युवा बेरोजगार हैं। भाजपा सरकार में जनता महंगाई और बेरोजगारी से परेशान है। युवाओं के पास रोजगार नहीं हैं। बच्चों की पढ़ाई पूरी तरह बर्बाद कर दी गई है।

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ने वादा किया था कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। विकास सिर्फ आंकड़ों में दिख रहा है। अखिलेश ने कहा कि यह इस सरकार का छठा बजट है और इसमें सबकुछ घटा है। यह बजट नहीं है।

यह भी पढ़े: Visa Scam Case: चीनी वीजा घाटोला मामले में कार्ति चिदंबरम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगी रोक

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने गुरुवार को विधानसभा में राज्य का बजट 2022-23 पेश किया। 6 लाख करोड़ से ज्यादा के बजट में किसानों से लेकर महिलाओं और युवाओं तक सबके लिए सौगाते हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने बजट पेश होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह बजट अगले 5 साल के विकास का लक्ष्‍य दर्शा रहा है। उज्‍ज्‍वल भव‍िष्‍य का ड्राफ्ट बजट कहा जाना चाह‍िए। उन्‍होंने इसे जनआकांक्षाओं के मुताब‍िक बजट करार दिया है। सीएम योगी ने कहा कि नि:शुल्‍क सोलर पैनल को किसानों को मुहैया कराने का लक्ष्‍य रखा गया है। नाव खरीद के लिए 40 फीसदी सब्‍सिडी की योजना का ऐलान किया गया है। बेट‍ियों, मह‍िलाओं, क‍िसानों और युवाओं के ल‍िए यह बजट महत्‍वपूर्ण है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version