UP Election 2022 Live Updates: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से चुनाव लड़ रहे हैं, यह योगी का पहला विधानसभा चुनाव है।

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के छठे चरण में जनता जनार्धन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस के अजय कुमार लल्लू और समाजवादी पार्टी के स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे दिग्गजों के भाग्य का फ़ैसला किया। उत्तर प्रदेश में आज 10 जिलों की 57 सीटों पर विधानसभा चुनाव हुए। इसके बाद अब अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होना है।

गुरुवार को जिन जिलों में मतदान किया गया उनमें अंबेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया और बलिया शामिल हैं। इस बार चुनाव मैदान में 676 उम्मीदवारों में गोरखपुर अर्बन से योगी आदित्यनाथ, तमकुही राज सीट से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू और फाजिलनगर से समाजवादी पार्टी में शामिल है। वही निगाहें भाजपा के मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य पर रही।

यह भी पढ़े : UP Election 2022 Live Updates: छठे चरण के मतदान में दोपहर 1 बजे तक हुए लगभग 36% मतदान

ममता बनर्जी पर वाराणसी में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया हमला
समाजवादी पार्टी के प्रचार के लिए ममता बनर्जी बुधवार को वाराणसी पहुंचीं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश के वाराणसी दौरे पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला किया। आरोप लगाते हुए ममता ने कहा कि इस तरह के कार्यों से मौजूदा विधानसभा चुनावों में भाजपा के हारने के संकेत मिल रहे है। इससे पहले ममता बीते बुधवार को शहर में समाजवादी पार्टी के प्रचार के लिए पहुंचीं। वाराणसी और उसके आसपास के आठ जिलों के लिए सातवें और अंतिम चरण का मतदान सात मार्च को होना है।

पीएम मोदी ने वाराणसी में यूक्रेन से लौटे लोगों से बातचीत की
पीएम नरेंद्र मोदी ने दिन में वाराणसी में यूक्रेन से लौटे छात्रों से बातचीत की। वाराणसी और उत्तर प्रदेश के अन्य हिस्सों के रहने वाले छात्रों ने उनके साथ अपने अनुभव साझा किए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version