UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवाली और छठ पूजा के साथ-साथ सभी पर्वों पर स्थानीय जरूरतों को देखते हुए इंतजाम किए हैं। त्योहारी सीजन में माहौल खराब ना हो, इसके लिए योगी आदित्यनाथ ने कल रविवार देर रात अफसरों के साथ एक बैठक का आयोजन किया और उसमें अहम दिशा-निर्देश जारी किए। सीएम ने साफ तौर पर कहा है कि अगर त्योहारों में किसी ने माहौल खराब किया तो उसके साथ सख्ती बरती जाएगी।

माहौल खराब करने वालों के साथ सख्ती

सीएम का कहना है कि आने वाले दिनों में दिवाली, गोवर्धन, भाई दूज, एकादशी, वाराणसी देव दीपावली और छठ पूजा पर्व जैसे विशेष त्यौहार है। इसके अलावा बलिया का दादरी मेला, अयोध्या में पंचकोशी, 84 कोसी परिक्रमा, प्रयागराज में कार्तिक पूर्णिमा स्नान और हापुड़ का गढ़मुक्तेश्वर मेला होगा। इन सभी पर्वों को ध्यान में रखते हुए स्थानीय जरूरतों के जरूरी इंतजाम किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने शरारती पूर्ण बयान जारी करने वालों के साथ जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ कड़ी से पेश आने और माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Also Read- IND vs AUS T20 World Cup: वार्म-अप मैच में बल्ला टुटने पर भड़के KL Rahul, देखें Video

अधिकारियों को जारी की निर्देश

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी कमिश्नर, डीएम, एडीजी जोन, पुलिस कमिश्नर, आईजी डीआईजी रेंज, सीएमओ, नगर आयुक्त, डीपीआरओ आदि सभी अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं। बैठक में सीएम ने कहा कि सभी पटाखों की दुकानें और उनके गोदाम आबादी वाले क्षेत्र से दूर बनाए जाएंगे। हर जगह दमकल गाड़ियों की पर्याप्त व्यवस्था भी रखी जाएगी। पटाखों की दुकान खुली जगह पर संचालित होनी चाहिए और लाइसेंस/एनओसी समय-समय पर जारी किए जाने चाहिए।

Also Read- Amazon Diwali Sale 2022: ₹25000 में खरीदें 55 इंच का Smart TV, इस डील में होगी बंपर बचत

सीएम योगी ने निर्बाध बिजली आपूर्ति पर कहा कि इसमें कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए पूर्व में बेमौसम बारिश के कारण 15 जिलों में करीब 15 लाख की आबादी बिजली से प्रभावित हुई है। सीएम योगी ने प्रभावित इलाकों का दौरा कर लोगों से बातचीत की। इसके अलावा बाढ़ प्रभावितों में राहत कार्य में देरी नहीं होनी चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version