UP Politics: सहारनपुर से सपा के बड़े नेता माने जाने वाले इमरान मसूद समाजवादी पार्टी छोड़ कर बसपा पार्टी में शामिल हो गए है। इमरान मसूद का कहना है कि मुसलमानों ने सपा को वोट दिया, फिर भी सरकार नहीं बन पाई। ऐसे में अगर प्रदेश में बीजेपी का कोई विकल्प नहीं है तो एक बहुजन समाज पार्टी ही है। बताया जा रहा है कि इमरान बसपा की प्रमुख मायावती से मिले और बाहर आने के बाद उन्होंने पार्टी में शामिल होने का आधिकारिक ऐलान कर दिया।

सपा को लगा झटका

इमरान मसूद जब बसपा कार्यालय से बाहर निकले तो उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी से सम्मान मिला या नहीं यह सभी जानते हैं। इमरान के पार्टी छोड़ने पर समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इमरान के बसपा में शामिल होने के बाद दलित और मुस्लिम मतदाता एकजुट हो जाएंगे। इसी वजह से बसपा को यहां जीत प्राप्त करने में आसानी होगी। दूसरी ओर ऐसा भी माना जा रहा है कि इमरान मसूद और बसपा दोनों के लिए ये समझौता फायदेमंद साबित होगा। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इमरान मसूद बसपा के टिकट पर परिवार के किसी सदस्य को मेयर का चुनाव भी लड़ना सकते हैं।

Also Read: DefExpo 2022: PM Modi बोले- पाकिस्तान सीमा के नजदीक सशक्त एयरबेस का होना सामरिक तौर पर बेहद महत्वपूर्ण

बड़े मुस्लिम चेहरे की तलाश

कहा जा रहा है कि मायावती को पश्चिमी यूपी के लिए किसी बड़े मुस्लिम चेहरे की तलाश थी, जो अब पूरी हो गई। क्योंकि इमरान मसूद को मुस्लिम समुदाय का बहुमत प्राप्त है। इसके अलावा अन्य धर्मों और वर्गों की जनता भी उनके काम को पसंद करती हैं। ऐसे में मायावती इमरान के जरिए सहारनपुर में अपनी जीत पक्की करने की कोशिश में लगी हैं। इमरान मसूद को यूपी की राजनीति का बड़ा मुस्लिम नेता माना जाता है और उनकी सहारनपुर में अच्छी पकड़ भी है।

Also Read: Congress President: प्रेसिडेंट रिजल्ट आने से पहले बोले राहुल – ‘नए अध्यक्ष तय करेंगे कांग्रेस में मेरी भूमिका’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version