उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके मथुरा में थे। जहां उन्होंने मथुरा नगरी के लिए नये आदेश जारी दिये। सीएम ने मथुरा में शराब और मांस की बिक्री पर रोक लगाने का फैसला लिया है और कहा है कि जो लोग मथुरा में इन धंधों में लिप्त हैं वो दुध बेचने का काम कर सकते हैं।इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने भगवान कृष्ण से नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण को खत्म करने की प्रार्थना की।

दूध बेचे का दिया सुझाव


श्री कृष्ण की पावन जन्मभूमि मथुरा में  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मथुरा में शराब और मांस की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया।उन्होंने अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि  प्रतिबंध की योजना बनाने के साथ-साथ इन व्यापार में लगे लोगों के लिए दूसरी गतिविधियों में लगाने का काम भी किया जाए।उन्होंने सुझाव दिया कि मथुरा की महिमा को पुनर्जीवित करने के लिए शराब और मांस के व्यापार में लगे लोग दूध बेचना शुरू कर सकते हैं, जो कि पहले से ही भारी मात्रा में पशु दूध का उत्पादन करने के लिए जाना जाता है। सीएम योगी ने आगे कहा कि बृज भूमि को विकसित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा और इसके लिए धन की कोई कमी नहीं होगी। हम क्षेत्र के विकास के लिए आधुनिक तकनीक और सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत के मिश्रण को देख रहे हैं।

यह भी पढ़े:उत्तर प्रदेश: वायरल बुखार और डेंगू से हुई 39 मौतों पर सीएम योगी ने जताया दुख

बरसाना और वृंदावन में पहले ही लगा चुके हैं प्रतिबंध


इस मौके पर कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी और श्रीकांत शर्मा भी मौजूद थे।गौरतलब है कि 2017 में तीर्थ स्थल घोषित होने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने वृंदावन और बरसाना क्षेत्रों में मांस और शराब की बिक्री पर पहले ही प्रतिबंध लगा दिया था। मथुरा में वृंदावन क्षेत्र भगवान कृष्ण और उनके बड़े भाई बलराम का जन्मस्थान है और एक बड़ा विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है। बरसाना श्री राधा की जन्मस्थली है। जहां लाखों की भीड़ में श्रद्धालु परिक्रमा और श्री राधारानी के दर्शन करने जाते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version