Weather News: उत्तर भारत के राज्यों में तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है और ठंड का आगाज भी होने लगा है। वहीं दक्षिण भारत की बात करें तो, दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है। इसके साथ पहाड़ी इलाके में बर्फ़बारी के साथ बारिश देखने को मिल रही है। देश के राज्य में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है ऐसे में मौसम विभाग की माने तो, दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और पूर्वोत्तर श्रीलंका के आसपास के क्षेत्रों में एक अच्छी तरह से चिन्हित निम्न दबाव क्षेत्र में बढ़ रहा।

राजधानी दिल्ली का मौसम

राजधानी दिल्ली की बात करें तो, राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ दिल्ली में सुबह के वक्त कोहरा भी देखने को मिला। आईएमडी के अनुसार 16 नवंबर से दिल्ली में कोहरे की मोटी चादर पड़ने की संभावना है।

राज्यों का तापमान

राज्यों के तापमान की बात करें तो, श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस बना है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की बात करें तो, भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस देखने को मिला।

Also Read: Bigg Boss 16: गोरी नागोरी और शालीन भनोट के बीच हुआ डांस का जबरदस्त मुकाबला, जानिए किसने जीती बाजी

राजधानी चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। ‌लेह में आज का न्यूनतम तापमान -4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस देखने को मिला। बिहार की राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस बना रहा।

मौसम विभाग ने दी चेतावनी

लक्षद्वीप दीप समूह में 24 से 48 घंटे के बाद तेज बारिश हो सकती है वहीं दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और तटीय कर्नाटक में कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार कल तमिलनाडु पुडुचेरी कराईकाल में भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ आईएमडी ने मछुआरों को सलाह दी है कि वह 12 नवंबर को दक्षिण आंध्र प्रदेश तमिलनाडु पुडुचेरी श्रीलंका के तटों पर ना जाए।

Also Read: Punjab News: मान सरकार ने गन्ना किसानों को दी बड़ी सौगात, तय की कीमतें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version