Weather Update: देश में अब धीरे-धीरे ठंड बढ़ने लगी है। उत्तर भारत के राज्यों में लगातार तापमान में गिरावट देखी जा रही है। मौसम विभाग ने आज 17 नवंबर को राजधानी दिल्ली में हल्की ठंड के साथ-साथ कोहरे की भी संभावना जारी की। दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। इसी बीच अगले दो दिनों तक भी मौसम में बदलाव की संभावना जारी की हैं। उत्तर प्रदेश की राजधानी में भी न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

दर्ज किया तापमान

आईएमडी के जारी अपडेट के मुताबिक भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। इसके अलावा चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है। बिहार की राजधानी पटना की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। दिल्ली में एक्यूआई 260 तक दर्ज किया गया है, जो कि ‘खराब’ श्रेणी में है।

Also Read- Bigg Boss 16: आखिर क्यों अर्चना के समान को शिव ठाकरे ने फेंका रूम से बाहर, अंकित बोला – ‘ये राखी सावंत को करती है कॉपी’

कुछ स्थानों पर बारिश

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। इसी बीच कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग ने दक्षिण केरल और दक्षिण तमिलनाडु में एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश के साथ साथ हल्की बारिश जताई है। इसी बीच अंडमान सागर और आसपास के इलाकों में समुद्री लहरों की वजह से तापमान में गिरावट आएगी। साथ ही हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की आस पास हो सकती है।

Also Read- Jio यूजर्स को लगा बड़ा झटका, खत्म किया Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version