ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आज दो दिन के दौरे पर भारत आए हैं। उनके दौरे की शुरुआत गुजरात से हो चुकी है। ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने गुजरात के वडोदरा के हलोल में JCB कंपनी की नई यूनिट का उद्घाटन किया। इस यूनिट में बुलडोजर (बैकहो लोडर) समेत कंस्ट्रक्शन क्षेत्र के दूसरे उपकरण बनाए जाएंगे। ब्रिटिश मूल की कंपनी JCB का भारत में ये छठा प्लांट है। प्लांट को बनाने में 650 करोड़ रुपए की लागत आई है।

प्लांट को बनाने में 650 करोड़ रुपए की लागत आई
इस प्लाट को बनाने में करीब 650 करोड़ रुपए की लागत आई है। गुरुवार यानी आज सुबह अहमदाबाद पहुंचे बोरिस जॉनसन हलोल में जेसीबी प्लांट का दौरा किया। कंपनी के अनुसार भारत में बीते तीन सालों के दौरान बैकहो लोडर समेत उसके उपकरणों की बिक्री में खासी बढ़ोतरी हुई है।

गौतम अडानी से भी मुलाकात की
साबरमती आश्रम के बाद वे बिजनेसमैन गौतम अडाणी से मिलने अडाणी टाउनशिप भी गए। बोरिस जॉनसन की यात्रा के पूरे कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है। उनका 22 अप्रैल को दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का कार्यक्रम है। बोरिस जॉनसन और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच राजनियक मसलों के अलावा रणनीतिक रक्षा और आर्थिक साझेदारी को लेकर भी चर्चा होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर: बारामुला में लश्कर का कमांडर युसूफ समेत दो आतंकी ढेर, नागरिकों की हत्याओं में थे सभी शामिल

कल पीएम मोदी से मिलेंगे
यहां बता दें कि शुक्रवार को नई दिल्‍ली में पीएम जॉनसन का पारंपरिक स्‍वागत होगा। इसके बाद वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैदराबाद हाउस में बैठक करेंगे। जॉनसन का विदेश मंत्री एस जयंशकर से भी मिलने का कार्यक्रम है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version