देश और दुनिया में ऐसे कई सारे होटल्स है, जहां जान के लोग सपने देखते हैं और वहां का खाना और सर्विस का मजा लेना चाहते हैं। लेकिन आप में से ऐसे बहुत ही कम लोग होंगे जो भारत के बेस्ट होटल्स के बारे में जानते होंगे। आज हम आपको भारत के कुछ ऐसे ही आलीशान और खूबसूरत होटल्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनेक बारे में जानकर आपके होश उड़ सजाएंगे और आप सोचने लगेंगे कि, देश में अगर कहीं जन्नत जैसा नजारा है तो बस यहीं है। तो चलिए जानते हैं देश के बेस्ट होटल्स के बारे में।

ये भी पढ़ें

https://www.dnpindiahindi.in/important-news/coal-crisis-in-india-explainer-indonesian-coal-prices-high/

द लीला पैलेस

देश के सबसे बेस्ट होटल में सबसे पहला नाम आता है दिल्ली के द लीला पैलेस होटल का, द लीला पैलेस को 98.41 स्कोर दिया गया है। द लीला पैलेस अपने ग्रैंड डीलक्स और प्रीमियर रूम में दुनियाभर में प्रसिद्ध है। यहां एक दिन का 11 हजार रूपए किराया देना पड़ता है।

द ताज लेक पैलेस

दूसरे नंबर पर आता है राजस्थान के उदयपुर का द ताज लेक पैलेस होटेल। ये होटेल 98.41 स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर है। यहां पर आने के लिए लोग तरसते हैं। यहां से लग्जरी और रॉयल बेडरूम से झील का अद्भुत नजारा दिखाई देता है। यहां रूकने के लिए एक दिन के 40 हजार रूपए चुकाने पड़ते हैं।

ओबेरॉय होटेल

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है दिल्ली के ओबेरॉय होटेल का। बेरॉय होटेल 98.41 स्कोर के साथ भारत का तीसरा सबसे लग्जरी होटेल बना दिया है। यहां एक दिन के रूकने के 21 हजार रूपए चुकाने पड़ते हैं।

द लोधी होटेल

देश के चौथे सबसे बड़े होटल के रूप में द लोधी होटेल जाना जाता है। यह दिल्ली में मौजूद है। एक पॉश लोकेशन पर स्थित है। इस होटेल का स्कोर 98.32 है। यहां रूकने का किराया एक दिन का 15 हजार रूपए से शुरू है।

राजमहल पैलेस रास 

इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर आता है राजमहल पैलेस रास  का नाम। ये होटल राजस्थान के जयपुर में मौजूद है। इस होटेल का स्कोर 98.29 है।ये हॉटल अपने लाजवाब रूम्स, खूबसूरत गार्डन और शाही अंदाज के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। यही कारण है कि, बाहर से आने वाले पर्यटक इस खूबसूरत से होटल में रूकने के सपने देखते हैं। इस होटल का एक दिन का रूकने का किराया 45 हजार से शुरू होता है।

तो ये वथे देश के बेस्ट पांच होटल, जहां रूकने के लोग सपने देखते हैं और यहां ठहरने की मोटी फीस भी देते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं. 

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version