सोते समय हर इंसान सपना अवश्य देखता है, कुछ लोग इसपे ध्यान देते हैं तो कुछ देखकर भूल जाते हैं. सपने सुख देने वाले, भयभीत करने वाले, सुकून देने वाले और नींद उड़ाने वाले हो सकते हैं. स्वप्न शास्त्र के नजरिये से हर सपने का अपना महत्तव होता है. कुछ सपने शुभता का संकेत देते हैं तो कुछ चेतावनी और कुछ लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसाने का प्रतीक भी हो सकते हैं. लेकिन क्या आपने कभी अपने जीवन में ऐसा भी सपना देखा है, कि आप किसी को मूर्ख बना रहे हैं, अथवा बन रहे हैं, या सपने में उल्टी-सीधी हरकतें कर रहे हैं? आइये जानते हैं ऐसे सपनों के स्वप्न शास्त्र में क्या महत्तव हैं.

सपने में मूर्ख बनना

यदि आप सपने में अपने आप को मूर्खतापूर्ण अभिनय करते देखते हैं, तो इसका अर्थ यह हो सकता है कि आप अपने नए और दिलचस्प दोस्तों के साथ खुशिया मनाने वाले हैं. ऐसे सही में हो जाए तो इसके लिए आप नये दोस्तों से मिलने की कोशिश करें. यह आपके जीवन का सबसे खूबसूरत लम्हा हो सकता है.

यह भी पढ़े: Health Benefits: बीटा कैरोटीन के लाभ और इसे कैसे प्राप्त करें

दूसरे को मूर्खतापूर्ण हरकते करते देखना

यदि सपने में किसी को मूर्खतापूर्ण हरकतें करते देखते हैं तो यह इस बात का पूर्व अनुमान हो सकता है कि कोई मित्र आपको समय देकर भी नहीं मिलेगा. मसलन किसी मित्र या परिचित को आपने उधार पैसा दिया है और वह पैसा रिटर्न करने के लिए आपको कहीं बुलायेगा अथवा शीघ्र पैसा देने का आश्वासन देगा, तो समझ लीजिये उससे पैसा निकालना आपके लिए टेढ़ी खीर साबित होगी.

मूर्ख के प्यार में पड़ने का सपना

अगर आप सपने में खुद को किसी मूर्ख व्यक्ति के प्रेम में पड़ा देखते हैं तो इसका आशय यह हो सकता है कि आपने जीवन साथी चुनने को लेकर सुनिश्चित नहीं हैं कि आपने सही साथी चुना है या गलत. आप निरंतर उसकी मूर्खतापूर्ण हरकतों को लेकर परेशान हैं, अगर वह आपको लिव-इन में रहने अथवा शादी करने का प्रस्ताव रखता है तो भी आप तय नहीं कर पा रहे हैं कि आप हां कहें या ना.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version