Relationship Tips: कपल्स के बीच लव रिलेशनशिप हमेशा अच्छा नहीं होता। रिश्ते में कोई एक बहुत सीरियस होता है तो कोई नॉन सीरियस होता है। कई लोग टाइमपास करते हैं। अक्सर यह देखा जाता है कि प्यार में धोखा लड़के देते हैं। लड़की रिश्ते को लेकर गंभीर होती है लेकिन लड़कों का दूसरी जगह अफेयर चल रहा होता है। सिर्फ लड़के ही नहीं लड़कियों के मामले में भी ऐसा होता है। 1 लड़कियां दो-दो लड़कों को डेट करती हैं। और अंत में जब दोनों में से किसी एक के साथ भी दिल टूटने जैसा कुछ होता है तो अंदर से सब कुछ टूट सा जाता है। हालांकि लड़कियों में यह देखा गया है कि वह कई बार पार्टनर की गलती ना मानकर दूसरी लड़की पर आरोप लगाती है कई लड़कियां पार्टनर को चेतावनी देकर उन्हें माफ कर देती हैं और पहले जैसे रिश्ते में आ जाती हैं। हर लड़के और लड़कियों को पता होना चाहिए कि अगर पार्टनर प्यार में धोखा दे तो उसके साथ क्या करना चाहिए और पार्टनर के धोखे से कैसे बचना चाहिए।

सच तक पहुंचे

अगर आप दोनों में से किसी एक को भी अपने पार्टनर पर शक होता है तो सबसे पहले इसकी सच्चाई जानें। कही सुनी बातों पर बिल्कुल भी विश्वास ना करें, लेकिन अगर कोई आपको पार्टनर के धोखे के बारे में बता रहा है तो आंख बंद करके यह ना सोचें कि ऐसा हो ही नहीं सकता। इस बात को ध्यान में रखें और यह जानने की कोशिश करें कि क्या सच में आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है।

Also Read: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत       

धोखेबाज पार्टनर को पहचानने के लिए कुछ टिप्स हैं।

सफाई देने का मौका दें :

अगर आपको पता है कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है तो उसे सीधे इस बारे में सवाल करें। डरने की जरूरत नहीं है। बिल्कुल खुलकर अपने सवालों के जवाब मांगे। उसके जवाब से यह साफ हो जाएगा कि आपको रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहिए या नहीं। अगर उनके जवाब में ईमानदारी ना देखे तो रिश्ते को वहीं खत्म करने के बारे में सोच लें। धोखे और झूठ पर रिश्ते नहीं टिकते।

कठिन परिस्थिति में डालें:

पार्टनर से सवाल करने पर हो सकता है कि वह इस बात को मानने से इंकार कर दे कि वह आपको धोखा दे रहा है। अधिकतर रिश्ते में लोग धोखे की बात को स्वीकार नहीं करती ऐसे में उन्हें ऐसी परिस्थिति में डाल दें जिससे उन्हें सच कुबूल करना पड़े। इसके लिए आप उनके दूसरी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के सामने सवाल जवाब कर सकते हैं। इस तरह की परिस्थिति में पार्टनर को सच बोलना पड़ेगा। इसके अलावा आप उन्हें यह महसूस कराएं कि आपके साथ गलत हो रहा है।

दोषी कौन

अधिकतर मामलों में लड़कियां पार्टनर को दोषी नामांकन तीसरे शख्स को दोषी मानने लगती है। पार्टनर के सच्चाई कुबूल करने और आपसे माफी मांगने पर उन्हें माफ कर देती हैं, लेकिन पार्टनर की दूसरी गर्लफ्रेंड को दुश्मन मानने लगती हैं, ऐसा ना करें दूसरी लड़की को भी रिश्ते में धोखा मिला है। जिस साथी ने आप दोनों को धोखा दिया है वह आगे चलकर किसी अन्य लड़की को भी धोखा दे सकता है, ऐसे में तीसरे शख्स के साथ मिलकर पार्टनर को महसूस कराएं कि वह गलत है।

ये भी पढ़ें: Health Tips: डायबिटीज पेशेंट्स के लिए जहर के समान है ये फ्लेवर्ड दही, जरूर जानें ये

रिश्ता टूटने का डर खत्म करें

अक्सर लड़कियां यह जानते हुए कि उनका पार्टनर उन्हें धोखा दे रहा है वह फिर भी कुछ नहीं कहती, इसकी वजह होती है कि वह रिश्ते को खत्म होने, अकेलेपन के डर के कारण कंप्रोमाइज कर लेती हैं। लेकिन धोखे को बर्दाश्त ना करें। इसलिए ब्रेकअप के डर से या आपके प्यार के दूर होने के डर से चुप ना रहें, बल्कि पाटनर के धोखे का हिम्मत के साथ सामना।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version