आज के समय में लोग शादी से पहले ही सेक्सुअली अटैच हो जाते है। लेकिन बहुत कम लोग इसे होते है जो अपने पार्टनर से ऐसी बात नहीं कर पाते। शादी के बाद एक अच्छी सेक्स लाइफ के लिए अपने पार्टनर को इन बातो के बारे में जरूर बताना चाहिए। सेक्स लाइफ के लिए प्रोडक्टिव सेक्स टॉक करने के लिए इन बातो को ध्यान में रखना जरुरी है।

पार्टनर को दे प्राथमिकता

अपने पार्टनर को प्राथमिकता देना सबसे पहला काम है। एक अछि सेक्स लाइफ के लिए दोनों के एक दूसरे के साथ अपनी प्राथमिकता शेयर करनी चाहिए। विवाह में सेक्स बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह एक तरह से विकास को निषेचित करता है। यह दो भागीदारों के बीच चिंगारी को जीवित रखता है। यदि दोनों ही अपनी फीलिंग्स एक दूसरे से शेयर नहीं करेंगे तो उनकी सेक्स लाइफ अच्छी नहीं होगी।

पार्टनर से पूछे उसकी पसंद

अपने होने वाले पार्टनर से ये पूछना बेहद जरुरी है कि उनको क्या पसंद है और किस तरह अपने पार्टनर को खुश रख सकती हैं। कुछ महिलाएं कहती है वो एक सीमा तक ही पार्टनर के क्लोज जाए। जब भी रिश्ते को आगे की स्टेज पर ले जाने के बारे में सोचा जाता है, तो एक तरफ ये उत्साहित और उत्सुक महसूस कराता है लेकिन दूसरी तरफ यह नर्वस और चिंतित भी करता है। आपके साथी को बिस्तर में क्या पसंद है? आप उन्हें संतुष्ट कर पाएंगे या नहीं?इस तरह के सवाल दिमाग को घेर लेते है।

यह भी पढ़े :- प्रोटीन से भरपूर यह पदार्थ, करें इनका सेवन

पार्टनर को बताए अपने टर्न-ऑन

अपने पार्टनर के साथ फिजिकल होने से पहले उनको अपने टर्न ऑन और टर्न ऑफ के बारे में जरूर बताए। जो सेक्स पोजीशन आपको पसंद है उसको सहज महसूस करने के लिए अपने पार्टनर से पहले जानकारी ले। इसके बाद यदि आप दोनों इस के लिए राजी है तो अपने पार्टनर के साथ सम्बन्ध बनाये। एक मानसिक टू-डू सूची बनाएं जिसमें वह सब कुछ शामिल करें जो आप करना पसंद करते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.
Exit mobile version