Tour And Travels: इस साल का आखिरी महीना दिसंबर चल रहा है। इस महीने सबसे ज्यादा सर्दी होती है। दिसंबर में अक्सर लोग बड़े दिन की छुट्टी में घूमने जाते हैं। इस महीने घूमने का अलग ही मजा है। इस महीने घूमने से ट्रिप में चार चांद लग जाता है। ये साल का सबसे यादगार ट्रिप होता है। इसके बाद लोग नए साल के स्वागत में लग जाते हैं।

इस दिसंबर आप क्रिसमस और नया साल मानने के लिए कहीं अच्छे जगह ट्रिप पर जा सकते हैं। ये ट्रिप आपके लिए बेहद यादगार होगा। इसके लिए आप इन विंटर डेस्टिनेशन पर जाकर नया साल का वेलकम कर सकते हैं। इससे आपके ट्रिप में चार चांद लग जाएगा।

उत्तराखंड के बिनसर में जाकर मनाएं छुट्टियां

इस बार आप नया साल का वेलकम करने के लिए उत्तराखंड के पहाड़ों पर सैर कर सकते हैं। उत्तराखंड का बिनसर बेस्ट हिल स्टेशन है। यहां खूबसूरती देख आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। ये बेहद खूबसूरत जगहों में से एक है। ये एक कुमाऊं क्षेत्र का छोटा सा हिल स्टेशन है जो बेहद खूबसूरत है।

उत्तराखंड में लें गनहिल का मजा

उत्तराखंड में स्थित गनहिल बेहद खूबसूरत और मनमोहक है। इस जगह पर आकर लोग यहां की वादियों में खो जाते हैं। ये जगह मसूरी से कम नहीं है। यहां पर बर्फ से ढकी पहाड़ियां आपके दिल को जीत लेगी। इस खुबसूरती में खोने के लिए दूर-दूर से पर्यटक आते हैं।

Also Read: Winter Soups: सर्दियों के शादी मेन्यू में इन स्पेशल सूप को जरूर करें ऐड, स्वाद के साथ स्वास्थ्य में भी है कारगर

कश्मीर के गुलमर्ग का उठाएं आनंद

दिसंबर के महीने में आप दोस्त और परिवार के साथ कश्मीर की सैर पर निकल सकते हैं। किशमीर का गुलमर्ग बेहद खूबसूरत है। इन हसीन वादियों को देखने के लिए विदेश से भी लोग आते हैं।

अरुणाचल प्रदेश का तवांग है बेहद हसीन

साल के आखिरी ट्रिप को यादगार सभी बनाना चाहते हैं। इसके लिए आप अरुणाचल प्रदेश के तवांग का सैर कर सकते हैं। ये जगह पहाड़ियों से घिरी हुई है। यहां के अद्भुत नजारे देखने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं।

Also Read: Mahabharat: अपने 10000 शिष्यों सहित द्रोपदी की परीक्षा लेने पहुंचे थे दुर्वासा ऋषि, इस तरह श्रीकृष्ण ने रखी लाज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version