WINTER DESTINATIONS: नया साल और क्रिमसम आने वाला है। ऐसे में पूरी दुनिया के लोग इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए काफी एक्साइटेड रहते है। खासकर इस दिन लोग घूमने की प्लानिंग करते है। अगर आप भी इस त्योहार को खास बनाना चाहते है तो आप कई जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं। वहीं आज हम इस आर्टिकल में कुछ डेस्टिनेशन के बारे में बताने जा रहे है, जहां आप घूमने का प्लान बना सकते है। आइये जानते है इन जगहों के बारे में-

मालदीव में खूबसूरत समुद्री तट का उठाएं लुत्फ

मालदीव में दुनियाभर के पर्यटक घूमने के लिए जाते है। खासकर फिल्मी सितारे और मशहूर हस्तियों का यह पसंदीदा जगहों में से एक है। यहां की खूबसूरती लोगों को घूमने पर मजबूर कर देती है। यहां खूबसूरत समुद्री तट, वादियों के साथ-साथ स्कूबा डाइविंग का लुत्फ उठा सकते है। मालदीव को नीले पानी का समुद्र भी कहा जाता है। बता दें कि इस जगह पर घूमने के लिए हर साल बड़ी तादाद में पर्यटक आते हैं।  

पुरी, गया और काशी पैकेज

नया साल पर आजादी का अमृत महोत्सव के तहत IRCTC आपके लिए गया, पुरी और काशी घूमन का टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर के तरह आप कई जगहों के धार्मिक स्थलों को घूम सकते है। इस ट्रेन की यात्रा की शुरुआत दिल्ली से होगी। बता दें कि इस टूर का पैकेज 7 रात और 8 दिन का होगा है। IRCTC इस पैकेट के तहत यात्रियों को खाना के साथ होटल में ठहरने की सुविधा प्रदान करेगा। बता दें कि यह यात्रा 25 जनवरी से शुरू होगी। वहीं आप और अधिक जानकारी IRCTC की वेबसाइट से प्राप्त कर सकते है।

Also Read: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

नए साल पर बर्फ का उठाएं लुत्फ

औली को स्कीइंग की राजधानी के साथ मिनी स्विट्जरलैंड भी कहा जाता है। यह जगह देहरादून में स्थित है। इस हिल स्टेशन पर घूमने के लिए सैलानी देश विदेश से आते है।  इस जगह में पूरे साल हरी-भरी घाटियां देखने को मिल जाती है, लेकिन सर्दियों के मौसम में पूरा इलाका बर्फ से ढक जाता है। अगर आप दिल्ली एनसीआर में रहते है तो औली आपके लिए एकदम परफेक्ट डेस्टिनेशन हो सकता है। इस जगह पर लोग घूमने के साथ स्नोबोर्डिंग स्कीइंग और ट्रेकिंग के लिए जाते हैं। 

Also Read- ACID ATTACK के डर से चेहरा छुपाकर निकलती थी KANGANA RANAUT, बहन रंगोली संग हुए हादसे को याद कर हुईं भावुक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Share.
Exit mobile version