नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिल्ली के आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली सरकार में मंत्री रहे सोमनाथ भारती को गिरफ्तार कर 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा है. बता दें कि अमेठी पुलिस ने विधायक सोमनाथ भारती को गिरफ्तार कर सुल्तानपुर के एमएलए कोर्ट में पेश किया, यहां पर कोर्ट ने सोमनाथ भारती की जमानत याचिका ख़ारिज करते हुए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बता दें कि यूपी पुलिस ने आप एमएलए को अपराधियों की तरह धौंस दिखाने व लोगों के बीच वैमनस्य फ़ैलाने के आरोप में यह कार्रवाई की है। दरसल यह पूरा प्रकरण उत्तर प्रदेश के अस्पतालों व उनके द्वारा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के ऊपर किये गए टिप्पणी से जुड़ा हुआ है।

सोमनाथ भारती ने क्या कहा:
उत्तर प्रदेश पुलिस के द्वारा कार्रवाई किये जाने को लेकर सोमनाथ भारती ने हमला बोलते हुए कहा कि, “स्याही भी आप फिकवाए, गुंडों से हमला भी आप करवाए, झूठे मुकदमे भी आप करवाए, कोर्ट पर दबाव डलवा कर जेल आप भिजवाए. योगी जी, हम लड़ेंगें.” इसके बाद उन्होंने अपनी जमानत अर्जी खारिज होने पर कहा, “मेरी जमानत की अर्जी 13 जनवरी तक लंबित रखी गई है, मुझे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है, ये जानकर हैरान हूं”

डराना चाहती है यूपी सरकार:
सोमनाथ भारती ने आरोप लगाते हुए साफ-साफ कहा कि, “झूठे मुकदमे,पुलिस और भाड़े के गुंडों का डर न तो मुझे पहले डरा पाया है और न कभी भविष्य में डरा पाएगा. योगी जी,अगर आपने केजरीवाल जी की तरह जनता काकाम किया होता तो आपको ये सब नहीं करना पड़ता. आपका राजनीतिक अंत सुनिश्चित है. पहले स्याही से पुलिस की मौजूदगी में अटैक कराओ और फिर मुकदमा.”

आप विधायक पर फेंकी गई थी स्याही:
उत्तर प्रदेश के दौरे पर गए आप विधायक सोमनाथ भारती पर इससे पहले स्याही फेंकी गई थी, और उनके सामने मुर्दाबाद के जमकर नारे भी लगाए गए थे। वहीं सोमनाथ भारती का विरोध कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि सोमनाथ भारती ने उत्तर प्रदेश की महिलाओं का अपमान किया है। वहीं पुलिस ने स्याही फेंकने वाले शख्स को फौरन गिरफ्तार कर लिया।

अरविंद केजरीवाल ने साधा निशाना
अपनी पार्टी के विधायक पर उत्तर प्रदेश सरकार की कार्रवाई से नाराज अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, “योगीजी, हमारे MLA सोमनाथ भारती जी आपका सरकारी स्कूल देखने जा रहे थे. उन पर स्याही फिंकवा दी? और फिर उन्हें ही गिरफ़्तार कर लिया? आपके स्कूल इतने ज़्यादा ख़राब हैं क्या? कोई आपका स्कूल देखने जाए तो आप इतना डर क्यों जाते हो? स्कूल ठीक कीजिए. नहीं करना आता तो मनीष सिसोदिया से पूछ लीजिए. जिन स्कूलों को आपको दिखाने में इतनी शर्म आ रही है, उन स्कूलों में UP के हमारे बच्चे पढ़ते हैं योगी जी. आप UP के करोड़ों बच्चों का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं.”

Share.
Exit mobile version