आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार के रूप में पंजाब से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, भारत के पूर्व स्पिनर ने कहा, “मेरा ध्यान खेल के विकास और पंजाब के युवाओं को खेलों से जोड़ने पर होगा। भारत जैसे देश को ओलंपिक में 200 पदक जीतने चाहिए, मैं देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए सब कुछ करूंगा।

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने सोमवार को देश में खेलों को बढ़ावा देने और भारत के ओलंपिक पदकों की संख्या को 200 तक बढ़ाने का संकल्प लिया। पिछले हफ्ते, सिंह के एक करीबी सूत्र ने समाचार एजेंसी को बताया था कि पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान सहित आप के शीर्ष नेतृत्व ने नामांकन के लिए पूर्व क्रिकेटर से संपर्क किया था। सूत्र ने कहा, “नए मुख्यमंत्री चाहते हैं कि हरभजन राज्य में खेल के स्तर को ऊपर उठाने की दिशा में काम करें, जो पिछले कुछ वर्षों में काफी नीचे चला गया है।”

सूत्र ने आगे कहा “हरभजन की हमेशा से लोगों के लिए काम करने और विशेष रूप से खिलाड़ियों के लाभ और बेहतरी के लिए काम करने में रुचि थी। यदि अवसर मिलता है, तो वह जिम्मेदारी लेना पसंद करेंगे क्योंकि उन्होंने हमेशा मान के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध साझा किए हैं।”

यह भी पढ़े : कृषि कानूनों पर बड़ा खुलासा: सुप्रीम कोर्ट के पैनल का दावा, 86% किसान संगठन केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों से खुश थे

मालूम हो कि हरभजन सिंह उन पांच उम्मीदवारों में शामिल हैं जिन्हें आप ने पंजाब से संसद के उच्च सदन के लिए चुना है। अरविंद केजरीवाल की पार्टी के अन्य चार उम्मीदवारों में राघव चड्ढा, आईआईटी दिल्ली के फैकल्टी संदीप पाठक, उद्योगपति संजीव अरोड़ा और शिक्षाविद् अशोक कुमार मित्तल हैं।

पिछले राज्यसभा सदस्यों- सुखदेव सिंह ढींडसा (शिरोमणि अकाली दल-शिअद), प्रताप सिंह बाजवा (कांग्रेस), श्वेत मलिक (भारतीय जनता पार्टी-भाजपा), नरेश गुजराल (शिअद) और शमशेर सिंह दुल्लो (कांग्रेस) का कार्यकाल 9 अप्रैल को समाप्त हो रहा है।

पंजाब में संसद के उच्च सदन में कुल सात सीटें हैं। बलविंदर सिंह भुंदर और कांग्रेस नेता अंबिका सोनी, जो पंजाब से राज्यसभा सांसद भी हैं, का कार्यकाल 4 जुलाई को समाप्त होगा और इन दोनों सीटों के लिए चुनाव बाद में होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version