यूपी में इस वक्त चुनावी माहौल बहुत गर्म है। इस बीच अखिलेश यादव अपने द्वारा की जा रही बयानबाजी को लेकर भी बार-बार चर्चा के केंद्र में आ रहे हैं। हाल ही में अखिलेश यादव ने कुशीनगर की तमकुही रैली में कांग्रेस को आड़े हाथों ले लिया सिर्फ यही नहीं अखिलेश ने ना सिर्फ कांग्रेस की नीतियों पर तंज कसा बल्कि कांग्रेस को एक चेतावनी भी दे डाली है। अखिलेश यादव ने रैली में कहा कि “जो कांग्रेस की नीतियां है, वही बीजेपी की नीतियां है। जो कांग्रेस वहीं, भाजपा है। पिछली बार कांग्रेस वाले हमारे यहां हमारे चक्कर में जीत गए थे लेकिन इस बार उनको सबक सिखा देंगे।” इस बात से साफ है कि अखिलेश यादव कांग्रेस की जीत का श्रेय सपा के साथ हुए गठबंधन को दे रहे हैं। 

अखिलेश ने बताई अपनी रणनीति

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते अखिलेश यादव इस वक्त अलग-अलग जगह पर जाकर रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। यही वजह है कि इस बीच वह कई ऐसे बयान दे रहे हैं जो कि अन्य पार्टियों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। यह सियासी घमासान मात्र अखिलेश यादव की टिप्पणियों तक ही सीमित नहीं है बल्कि दूसरी तरफ से भाजपा और कांग्रेस के नेता भी बराबर का सियासी पलटवार करने में लगे हुए हैं। हालांकि अखिलेश यादव ने यह बात साफ कर दी है कि वह इस बार छोटे दलों के साथ ही हाथ मिलाएंगे लेकिन इसकी दूसरी तरफ कांग्रेस ने चुनावी मैदान में धाक जमाने के लिए अपनी पूरी जान लगाई हुई है। इस बीच चुनावी रण में दोनों ही पार्टियां एक दूसरे पर बार-बार टीका-टिप्पणियां करती हुई नज़र आ रही है।

पहले भाजपा पर किया था पलटवार

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं जब अखिलेश यादव ने रैली में कांग्रेस को अपने तंज का केंद्र में बनाया हो। इससे पहले अखिलेश यादव गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ पूरी भाजपा पार्टी को भी अपनी टिप्पणियों का निशाना बना चुके हैं। अखिलेश यादव ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा था कि भाजपा सरकार ने ऐसा कोई भी कानून लागू नहीं किया है जो कि किसानों के हित में हो या उनकी खुशहाली के लिए बना हो।

Share.
Exit mobile version