कांग्रेस पार्टी को विधानसभा चुनावों के बीच एक बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। अश्विनी कुमार ने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को भेजा। चिट्ठी में उन्होंने लिखा कि मौजूदा परिस्थितियों में और अपने सम्मान के मद्देनजर वे इस्तीफा दे रहे हैं।

उनके मुताबिक पार्टी के बाहर रहकर वे अब समाज की सेवा कर पाएंगे। इस बात का जिक्र किया गया है कि अश्विनी पब्लिक लाइफ में सक्रिय रहने वाले हैं। उन्होंने 46 साल पार्टी में रहकर इमानदारी से काम किया है। अब वे अपने स्वतंत्रता सेनानियों के पद चिन्ह पर चलना चाहते हैं। अश्विनी कुमार अब लोगों की भलाई के लिए कुछ करना चाहते हैं। उनके द्वारा लिखी गई चिट्ठी के अंत में उनकी तरफ से सोनिया गांधी के अच्छे स्वास्थ्य की बात भी कही गई है।

ये भी पढ़ें जानिए कब है महाशिवरात्रि इस बार बन रहे योग का आपके ऊपर क्या पड़ेगा असर?

अश्विनी कुमार का पार्टी से इस्तीफा देना पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है। क्योंकि हाल ही में यूपी चुनाव से ठीक पहले आरपीएन सिंह ने बीजेपी पार्टी ज्वाइन की। उनका कहना था कि यह पुरानी वाली कांग्रेस नहीं है। अब सम्मान की बात कहकर अश्विनी कुमार ने भी इस्तीफा दे दिया। अश्विनी कुमार ने अभी दूसरी पार्टी ज्वाइन करने का कोई संकेत नहीं दिया है। अश्विनी कुमार पंजाब से राज्यसभा सांसद थे। और पंजाब में होने जा रहे चुनावों में अब नुकसान हो सकता है।

अश्विनी कुमार हमेशा से सोनिया गांधी के करीबी माने गए हैं। उन्होंने कई मौकों पर कांग्रेस हाईकमान का बचाव किया और इसकी वजह से पार्टी में अंदरुनी लड़ाई तेज की थी। अश्विनी कुमार ने कांग्रेस पार्टी में रहकर हाईकमान का खुलकर बचाव किया था। अब उनका इस्तीफा देना कांग्रेस पार्टी को खल रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version