यूपी का आजमगढ़ हाल-फिलहाल चुनावी रण का सबसे गर्म इलाका बना हुआ है। पूर्वांचल में समाजवादी पार्टी और बसपा का गढ़ कहा जाने वाला आजमगढ़ हाल-फिलहाल राजनीति के मुख्य केंद्र बिंदु पर आ गया है। इस बीच अलग-अलग नेता अलग-अलग तरह के तर्क प्रस्तुत कर रहे हैं‌। जहां एक तरफ समाजवादी पार्टी के नेता भाजपा पर अलग-अलग तरह की टीका टिप्पणी कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ भाजपा भी जवाबदेही में पीछे नहीं हट रही। 

इस बीच सपा के नेता निशांत राय ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि “भाजपा के नेता ब्राह्मण, यादव, दलित और मुस्लिम विरोधी हैं।” इसकी जवाबी कार्यवाही में भाजपा की तरफ से भी युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष सफीक सिद्धकी ने कहा कि “इतनी भीड़ में मैं अकेला मुस्लिम हूं और भाजपा का हूं। अगर भाजपा में मुसलमानों का उत्पीड़न होता है, तो मैं इस पार्टी में नहीं होता।” 

विपक्ष ने किया सफीक सिद्धकी के बयान पर पलटवार

भाजपा के युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष ने जब सपा के नेता के बयान का जवाब दिया तो अन्य कार्यकर्ताओं के बीच में नारेबाजी गूंज उठी। विपक्ष के कई कार्यकर्ताओं ने सकीफ के खिलाफ ही मोर्चा खड़ा कर दिया। यहां तक कि कुछ कार्यकर्ताओं ने यह तक कह दिया कि सफीक एक मुसलमान नहीं है। इस पर सफीक सिद्दीकी भी जवाब देने से पीछे नहीं हटे। उन्होंने कहा कि “मुझे अब यह लोग सर्टिफिकेट देंगे कि मैं मुसलमान हूं या नहीं? क्योंकि मैं भाजपा के साथ हूं इसलिए यह लोग मुझे मुसलमान नहीं मानेंगे?” 

बते दें कि सपा के नेता निशांत राय मात्र एक आरोप लगाने के बाद ही शांत नहीं हुए बल्कि उन्होंने भाजपा पर आगे भी निशाना साधते हुए कहा कि “उत्तर प्रदेश के लोग अब परिवर्तन चाहते हैं। भाजपा सरकार ने 5 साल में पिछली सरकार की योजनाओं का नाम बदलने के अलावा कोई काम नहीं किया। मौजूदा समय में अपराध बढ़ गया है। आम जनता परेशान है।” इन आरोप-प्रत्यारोप के बीच में कांग्रेस भी पीछे नहीं हटे कांग्रेस के प्रवीण सिंह ने भी अपनी बात रखते हुए कहा कि “भाजपा का काम केवल होल्डिंग्स में दिखता है। ज़मीनी हकीकत कुछ और ही है। कांग्रेस ने 32 साल पहले जो करवा दिया उसका आधा भी यह सभी लोग (सपा, बसपा और भाजपा) मिलकर नहीं करवा पाए।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version