भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ एक नए मोहरे के तौर पर केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को चुनावी मैदान में खड़ा किया है। जब से यह बात प्रकाश में आई है, तब से ही राजनीति में एक नई हलचल मच गई है। सबके मन में यह सवाल है कि आखिर सपा के गढ़ में उन्हें टिकट देने के पीछे क्या रणनीति रही होगी? इस पूरे मामले पर हिंदुस्तान के प्रधान संपादक शशि शेखर ने भी एसपी सिंह बघेल से एक साक्षात्कार में कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न किए थे। जब बघेल से पूछा गया कि “करहल तो सपा का पारंपरिक गढ़ है। आप कहां आ फंसे?

इस सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि “नामांकन दाखिल करते ही पहला सवाल यही हो रहा है कि आप किले में गढ़ में परंपरागत सीट पर कैसे आ गए? सपा नेता रामगोपाल ने तो बलि का बकरा बता दिया। मैं कहना चाहता हूं कि शेर की कभी बलि नहीं होती। भेड़ बकरी पालना मेरा पैतृक व्यवसाय हो सकता है, लेकिन राजनीति में किसी सीट को गढ़ का किला कहना जनता का अपमान है। अमेठी में कांग्रेस का किला ढहा, सैफई परिवार के किले भी ढहे हैं। फिरोजाबाद-कन्नौज में डिंपल यादव, तो बदायूं में धर्मेंद्र यादव को हार का सामना करना पड़ा। अक्षय यादव भी फिरोजबाद से हारे, 3 गढ़ जब धवस्त हो सकते हैं, तो चौथा करहल क्यों नहीं?

ये भी पढ़े-कोरोना के खिलाफ जंग में भारत को मिला एक और हथियार,स्पूतनिक लाइट को मिली आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी

बघेल ने कहा-पहले रानी के पेट से राजा पैदा होता था बाबासाहेब ने…

आगे प्रधान संपादक शशि शेखर ने एसपी सिंह बघेल से पूछा कि “यहां उतने रिश्ते हैं, विरासत है, लेकिन आपका मुख्य मुद्दा क्या होगा?” इसके जवाब में बघेल ने कहा कि “पहले रानी के पेट से राजा पैदा होता था। बाबासाहेब ने उनकी भी नसबंदी कर दी और अब बैलट बॉक्स से पैदा होगा। ईवीएम मशीन और जनता तय करेगी। जो लाखों की जीत पहले ही तय कर लेते हैं। वह जल्दबाजी में जनता का अपमान करते हैं। करहल का मुख्य मुद्दा लोगों को आतंक, अत्याचार और शोषण से मुक्ति दिलाना है। 2:10 मिनट पर नामांकन किया और करहल के पीड़ित शोषित लोग एकजुट होने लगे।”

अपनी आगे की बातचीत में जब शशि शेखर ने बघेल से पूछा कि “आलाकमान ने आपको ही क्यों चुना? तो इसके जवाब में भी उन्होंने कहा कि “मैं अखिलेश से पहले लड़ा था। पीटने-लूटने और मुकदमों के बाद भी सरेंडर नहीं किया। डिंपल- अक्षय के सामने भी नहीं झुका। पूरी शिद्दत और इमानदारी के साथ मुकाबला किया। इस बार भी पीछे नहीं हटूंगा। आखिरी दम तक लड़ सकता हूं, इसलिए मैदान में हूं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version