बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का बिगूल बज चुका है। यह पहला ऐसा चुनाव है जो जिसमे लालू यादव नही है. हालांकि लालू के ना रहने बावजूद उनकी कमी को दूर करने के लिए एक दूसरे लालू ने मैदान में उतरने का फैसला किया है।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का बिगूल बज चुका है। यह पहला ऐसा चुनाव है जो जिसमे लालू यादव नही है. हालांकि लालू के ना रहने बावजूद उनकी कमी को दूर करने के लिए एक दूसरे लालू ने मैदान में उतरने का फैसला किया है। दरसल लालू प्रसाद यादव ने छपरा जिले के सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है। लालू प्रसाद यादव पिछले 2001 से ही चुनावी मैदान में अपनी किस्मत को आजमा रहे हैं। लेकिन उनको सफलता नही मिल पाई है।

दरसल ये लालू राजद वाले नहीं है। वो लालू तो जेल में हैं। ये लालू सारण के मढौरा विधानसभा क्षेत्र के निवासी हैं जो सिर्फ लालू प्रसाद यादव के हमनाम हैं. मतलब की इनका नाम सिर्फ लालू है। बाकी ये जनाब आम इंसान ही हैं।

राजद वाले लालू के हमनाम होने का इनको बहुता फायादा भी मिला है. हर चुनाव में जनाब नामांकन करवाते हैं लेकिन हार मिल जाती है। भले ही ये लालू हार जाते हों लेकिन सुर्खियों में जरुर छा जाते हैं। विधानसभा से लेकर विधानपरिषद, लोकसभा या कोई और चुनाव जनाब मैदान में जरुर होते हैं।

Share.
Exit mobile version