उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे सियासी गलियारे में आरोप-प्रत्यारोक का सिलसिला शुरू हो रहा है। बीजेपी पार्टी पर निशाना साधते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भगवा वस्त्रधारी संतों को “चिलमजीवी कह दिया, उनका यह बयान उनपर ही भारी पड़ता नजर आ रहा है। अखिलेश यादव के इस बयान की अखिल भारतीय संत समिति ने कड़ी निन्दा की है, समिति ने अखिलेश यादव को संत समाज से माफी मांगने को कहा है।

अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जीतेन्द्रानंद सरस्वती ने कहा कि ” अखिलेश यादव के इस बयान की हम निंदा करते है, उनके इस बयान से आक्रोशित देश भर के सभी संतों ने एक स्वर में सभी नेताओं को ऐसी गलती ना करने को कहा है। जो नेता लगातार सनातन धर्म, भगवा और संतों पर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं, उन्हें हम चेताते हैं कि अपनी ओछी राजनीति में संतों को न घसीटें, अथवा आपको सनातनियों के जन आक्रोश के रूप में दुष्परिणाम भुगतने पड़ेंगे जो आपके लिए सही नहीं होगा।”

यह भी पढ़े- त्रिपुरा में UAPA FIR मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दी पत्रकारों व वकीलों को राहत, कोर्ट के अगले आदेश तक नहीं होगी कठोर कार्यवाही

स्वामी जीतेन्द्रानंद सरस्वती ने आगे कहा कि अगर यह अभद्रता नहीं रुकी तो संत समाज उत्तर प्रदेश के घर-घर में जाकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेताओं के खिलाफ अभियान चलाएगा जो नेताओं के लिए सही नहीं होगा। कोई भी नेता हिंदुओ और उनकी संस्कृति पर गलत बयान नहीं दे सकता है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सनातक परंपरा के मुताबिक सम्मानित मठ के पीठाधीश्वर है।

स्वामी ने कहा कि भारत देश में आज से नहीं बल्कि वर्षो से धर्म सत्ता, राज सत्ता से दूर रही है। अगर कोई संत संविधान द्वारा मुख्यमंत्री पद पाता है तो इसके कारण किसी को भी अधिकार नहीं मिलता है कि वह उन्हें अपनी ओछी राजनीति का शिकार बनाए, या फिर संत समाज पर आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करें। कुछ नेता अल्पसंख्यक समुदाय को रिझाने के लिए ऐसी टिप्पणियां करते है, जो उचित नहीं है।

स्वामी जीतेन्द्रानंद सरस्वती ने अखिलेश यादव से अपनी टिप्पणी के लिए संत समाज से माफी मांगने को कहा है, उन्होंने कहा कि यदि अखिलेश यादव संत समाज से माफी नहीं मांगते है तो संत समाज देशभर में घर-घर जाकर इस पितृ द्रोही, सनातक द्रोही नेताओं के खिलाफ जन अभियान निकालेगा और आम जनता से जन -समर्थन की अपील करेगा जिसका परिणाम बहुत बुरा हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version