पणजी: देश की राजधानी दिल्ली के छतरपुर इलाके में एक चर्च गिराए जाने की घटना चर्चा में है। इसकी गूंज चारों तरफ सुनाई दे रही है। दरअसल गोवा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में आम आदमी पार्टी इस चर्च को गिराने के लिए केंद्र की बीजेपी सरकार को जिम्मेदार बताया। आम आदमी पार्टी की तरफ से कांग्रेस को भी निशाने पर लिया गया है।

पणजी पहुंचे सीएम केजरीवाल:
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बुधवार को पणजी में थे, उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि, “चर्च को केन्द्र सरकार के अधीन आने वाले दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने गिराया और उसमें दिल्ली सरकार का कोई रोल नहीं है.”

12 जुलाई को गिराई गई थी चर्च:
दरअसल पिछले 12 जुलाई को दक्षिणी दिल्ली जिला प्रशासन ने जमीन का ‘अतिक्रमण’ कर उस पर बनाए गए गिरजाघर अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान हटा दिया था। वहीं गिरजाघर के सदस्यों ने इस कार्रवाई को गलत बताया था।

केजरीवाल ने गोवा में बताई सच्चाई:
वहीं दिल्ली में गिरजाघर गिराए जाने की घटना पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि, “मुझे बताया गया था कि यह कार्रवाई दिल्ली विकास प्राधिकरण ने की है. डीडीए केन्द्र सरकार के अधीन आता है. दिल्ली सरकार का इस पर कोई नियंत्रण नहीं है. डीडीए ने संभवत: मामले में उच्च न्यायालय का रुख किया था, जिसने आदेश दिया और डीडीए ने कार्रवाई की.”

आम आदमी पार्टी कर रही है ईसाई समुदाय की मदद:
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, “हमारी पार्टी के स्थानीय विधायक, गिरजाघर के अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं। अगर उच्च न्यायालय ने स्थगन का आदेश दिया होता तो उस हिस्से को गिराया नहीं जाता. मुझे मामले से जुड़ी कानूनी जानकारी नहीं है.”

Share.
Exit mobile version