29 नवंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला है। परंतु ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस इस सत्र की तैयारी में अभी से जुट गई है। सूत्रों की माने तो कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता आज जनपथ पहुंचे हैं। इस बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी जनपथ की तरफ रवाना हुई है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस अहम बैठक में उन मुद्दों के बारे में बात की जाएगी जिनको शीतकालीन सत्र में उठाया जाएगा। यदि नेताओं की सूची के बारे में बात करें तो कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ नेता एके एंटनी, आनंद शर्मा, जयराम रमेश, रवनीत बिट्टू, केसी वेणुगोपाल और अधीर रंजन समेत 10 नेतागण जनपथ की तरफ रवाना हो चुके हैं।

इस बैठक में सिर्फ खास मुद्दों के ऊपर ही बात नहीं की जाएगी। बल्कि आगे पार्टी की क्या रणनीति होगी। इसके लिए भी रणनीति तय की जा सकती है। गौरतलब है कि कांग्रेस अब छोटे से छोटे मसले पर चील की तरह नजर गड़ाए हुई है। ऐसे में यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही हैं। कई नेताओं के बयानों के हवालों से यह जानकारी मिली है कि इस बार शीतकालीन सत्र में महंगाई का मुद्दा अहम होगा। इसके अलावा कोरोना से मरने वाले लोगों के परिजनों को दी जाने वाली राशि का मुद्दा भी जोर-शोर से उठाया जाएगा और जाहिर सी बात है कि हाल फिलहाल जो सबसे ज़रुरी मुद्दा है वह है कृषि कानून, जिसके ऊपर भी बात होना तय है।

एएनआई के ट्वीट ने की बैठक की पुष्टी

कांग्रेस की अहम बैठक की जानकारी एएनआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी है। समाचार एजेंसी एनआईए के ट्वीट से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता आज इस अहम बैठक में हिस्सा लेने वाले हैं। इस कड़ी में राहुल गांधी भी पीछे नहीं है। बुधवार के दिन भी उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए कहा था कि “पार्टी की दो मांग है। पहला कोरोना मृतकों के सही आंकड़े बताया जाए और दूसरा अपने प्रियजनों को कोरोना में खो चुके परिवारों को चार लाख हर्जाना दिया जाए। सरकार हो तो जनता का दुख दूर करना होगा हर्जाना मिलना चाहिए।”

आपको बता दें कि जब से शीतकालीन सत्र की तिथि तय हुई है। तब से ही ट्विटर पर कांग्रेस के नेताओं के साथ-साथ अन्य विपक्षी पार्टियों के ट्वीट का भी तांता लग गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version