उत्तर प्रदेश में 2022 के दंगल के लिए कुछ ही महीने बचे हैं। ऐसे में प्रदेश की सियासत का पारा हाई है। ट्वीटर कॉर्टून के जरिए हमले किए जा रहे हैं। पहले राकेश टिकैट पर कॉर्टून और अब विपक्ष पर बीजेपी ने एक और कॉर्टून के जरिए कड़ा प्रहार किया है। 2022 के यूपी दंगल के लिए अखाड़ा सज चुका है। योद्धा दो-दो हाथ आजमाने के लिए पूरी तैयारी कर चुके हैं। यूपी के सियासी रण में वार पलटवारों का दौर है। कौन किस पर भारी पड़ेगा ये तो पता नहीं लेकिन इस वक्त सोशल मीडिया को भी सियासी पार्टियों ने चुनावी हथियार बना लिया है।

कॉर्टून पोस्ट में क्या-क्या ?

सोशल मीडिया पर कॉर्टून पॉलिक्टस के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। उत्तर प्रदेश बीजेपी के ट्विटर पेज पर एक और कॉर्टून पोस्ट किया गया है। इस कॉर्टून के जरिए विपक्ष पर तीखा प्रहार किया गया है। बेहद दिलचस्प इस कॉर्टून में एक तरफ विपक्ष है तो दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कॉर्टून के जरिए ये संदेश दिया गया है कि विपक्ष वंशवाद की राजनीति करता है और बीजेपी की योगी नीति से अनाथ बच्चों का पालन पोषण होगा। कॉर्टून ही नहीं बीजेपी के नेता विपक्ष पर वंशवाद का खुलकर आरोप लगा रहे हैं।

पोस्टपर सरकार Vs विपक्ष

बीजेपी नेता संजय चौधरी का कहना है कॉर्टून के जरिए ये संदेश देने की कोशिश है कि कैसे आरएलडी, कांग्रेस सपा और बसपा ने वंशवाद को बढ़ावा दिया। बीजेपी के इस कॉर्टून पर सपा की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। सपा का कहना कि जिस तरह से बीजेपी कॉर्टून पॉलिटिक्स से यूपी में सियासत कर रही है उसका जबाव जनता 2022 में देगी.. बीजेपी को चुनाव में जनता कॉर्टून बना देगी। खैर कॉर्टून कौन किसे बनाएगा ये तो पता नहीं लेकिन बीजेपी ट्विटर से कार्टून प्रहार लगातार कर रही है। इससे पहले राकेश टिकैत का भी कॉर्टून चर्चा में रहा जिसे यूपी बीजेपी ट्विटर पेज पर पोस्ट किया गया था। बता दें कि हाल में ही योगी सरकार अनाथ बच्चों के लिए एक योजना लेकर आई है। मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना जिसके जरिए बच्चों को बालिग होने पर 4000 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे लेकिन ये पैसे उन्ही बच्चों को मिलेंगे जो बच्चे कोविड काल में अपने माता पिता को खो चुके हैं। इस कॉर्टून में भी यही संदेश देने की कोशिश की गई है।

Share.
Exit mobile version