Nation Herald Case: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate)  ने नेशनल हेराल्ड (National Herald Case) मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  को नोटिस जारी किया है। नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी (ED) ने 8 जून को सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पेश होने के लिए कहा है। कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि यह सरकार तानाशाही है और यह सरकार लोगों की आवाज दबाना चाहती है।

प्रवर्तन निदेशालय ने 8 जून को सोनिया और राहुल गांधी को ईडी के सामने पेश होने के लिए नोटिस भिजवाया है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भेजे गए नोटिस को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने इसे राजनीतिक बदले की भावना बताते हुए सीधे-साधे पीएम मोदी पर निशाना साधा है। नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल गांधी को 8 जून को ईडी के सामने पेश होने है।

यह भी पढ़ें: भोपाल पहुंचे बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुद्वारा नानक टेकरी में माथा टेका, कांग्रेस पर भी ली चुटकी

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यह मामला 2015 में ईडी ने बंद कर दिया था। इसे एक झूठा मनी लॉन्ड्रिंग का मामला बनाया जा रहा है जहां पैसों का लेनदेन का कोई मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि ईडी ने पेश होने के लिए नोटिस भेजा है। वहीं पार्टी के नेता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि सोनिया गांधी 8 जून को आडी के सामने पेश होंगी और अगर राहुल गांधी उस दिन दिल्ली में हुए तो वो भी ईडी के सामने पेश होंगे।

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी और कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इस केस को ईडी ने 2015 में ही बंद कर दिया था। लेकिन राजनीतिक बदले की भावना से केस को फिर से खोला जा रहा है। कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि पार्टी और उसका नेतृत्व ऐसे किसी भी नोटिस से डरने वाली नहीं है। वह पूरी ताकत के साथ इस नोटिस का सामना करेगी।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version