कृषि कानूनों की वापसी के बाद अब एमएसपी (MSP) और आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज केसों की वापसी जैसे मुद्दों पर भी किसानों और सरकार के बीच सहमति बन गई है। गुरुवार यानी आज 12 बजे किसान संगठनों की बैठक होगी, जिसमें आंदोलन (farmer’s protest) को खत्म करने पर अंतिम फैसला लिया जा सकता है।

कमिटी के सदस्यों ने पत्रकारों के साथ बात चीत में बताया कि सरकार द्वारा भेजे गए संशोधित प्रस्ताव पर सहमति बन गई है, लेकिन अभी यह प्रस्ताव अधिकृत पत्र के रूप में उनके पास नहीं आया है। सरकार को सहमति बनने से संबंधित जवाब भेज दिया गया है और गुरुवार दोपहर तक अधिकृत पत्र मांगा है। पत्र मिलते ही दोपहर 12 बजे फिर से संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होगी और आंदोलन स्थगित करने या वापस लेने का निर्णय ले लिया जाएगा।

आपको बता दे कि किसान एमएसपी पर गेरंटी कानून की मांग कर रहे है और साथ ही किसान संगठन अलग-अलग राज्यों में विरोध प्रदर्शन को लेकर किसानों के खिलाफ दर्ज किए गए केसों को भी वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा आंदोलन (farmer’s protest) के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के परिवार के लिए किसान संगठन मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़े :- IRCTC पर तत्काल बुकिंग के लिए इस ट्रिक को करें फॉलो

किसान यूनियन (Kisaan Union) के मुख्य नेता और प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का यह कहना है कि सरकार इस मुद्दे पर आमने- सामने आ कर बात करे और साथ ही यह भी बता दे की इसमें कितना समय लगेगा, 5 दिन या 10 दिन जितना भी समय लगे लेकिन ये हो जाना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें. आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version