भारत केंद्र सरकार ने मीडिया से इंडियन इंडियन वैरीअंट कंटेंट को रिमूव करने के लिए कहा है कि वह इस से संबंधित कोई भी पिक्चर कहीं भी शेयर ना करें। केंद्र सरकार ने “इंडियन वेरिएंट” से जुड़ी कोई भी जानकारी ना शेयर करने के लिए कहा है।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सभी सोशल मीडिया के लिए एक निर्देश लिखा है कि इंडियन वैरीअंट नाम के कंटेंट को सभी जगह से डिलीट कर दें इससे जुड़ी कोई भी जानकारी या कोई भी तस्वीर शेयर ना करें। क्योंकि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने B.1.617 वेरिएंट को कहीं भी  इंडियन वेरिएंट का नाम नहीं दिया है।

कोरोना वायरस संक्रमण की अफवाह ना पहले के कारणवश सरकार ने सोशल मीडिया से इंडियन वैरीअंट की जानकारी हटाने को कहा है। क्योंकि किसी भी रिपोर्ट के अनुसार अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। वैज्ञानिकों के अनुसार अब तक किसी भी वैरीअंट को इंडियन वेरिएंट का नाम नहीं दिया गया है। इसलिए कृपया करके इस तरह की चीजें कहीं भी शेयर ना करें।

Corona की दूसरी लहर के चलते विपक्षी नेताओं ने भाजपा सरकार की काफी आलोचना की है उन्होंने आरोप लगाए हैं कि  मोदी सरकार ने लापरवाही बरती है। वैक्सीन को लेकर देश में इतनी मारामारी है ये सब सरकार की लापरवाही का नतीजा है। यही कारण है कि   कोरोना कि दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक है और इससे ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे हैं।

भारत देश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,60,31,991 हों गई है। भारत में पिछले 24 घंटों में लगभग 2.59 लाख मामले सामने आय हैं। कल शुक्रवार को ये आंकड़ा 2,91,331 पहुंच गया है।

Share.
Exit mobile version